प्रधानमंत्री ने मां कात्यायनी से आशीर्वाद की कामना की

20 Oct, 2023
Head office
Share on :
Navratri Prime Minister Shri Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी से अपने सभी भक्तों के लिए आशीर्वाद की कामना की है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नवरात्रि के पावन अवसर पर अपने सभी भक्तों के लिए मां कात्यायनी के आशीर्वाद की कामना की है, श्री मोदी ने सभी के लिए आत्मबल और आत्मविश्वास के आशीर्वाद की भी कामना की है, उन्होंने देवी स्तुति को भी साझा किया है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा;

“चन्द्रहासोज्ज्वलकरा शार्दूलवरवाहना।

कात्यायनी च शुभदा देवी दानवघातिनी॥

मां दुर्गा का कात्यायनी स्वरूप अत्यंत अद्भुत और अलौकिक है। आज उनकी आराधना से हर किसी को नए आत्मबल और आत्मविश्वास का आशीर्वाद मिले, यही कामना है।”

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा की जाती है. मां कात्यायनी को देवी दुर्गा का छठा रूप माना गया है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार देवी कात्यायनी को ऋषि की पुत्री होने के कारण कात्यायनी नाम मिला था देवी दुर्गा के इस रूप को लेकर कहा जाता है कि जो भी भक्त नवरात्रि के छठे दिन मां की सच्चे मन से विधि-विधान के साथ आराधना करता है. मां स्वयं उस भक्त के सभी रोग-दोष दूर कर उसे सुख-समृद्धि प्रदान करती हैं.

मां कात्यायनी कौन है

इनकी चार भुजाओं में अस्त्र, शस्त्र और कमल है, इनका वाहन सिंह है. ये ब्रजमंडल की अधिष्ठात्री देवी हैं. गोपियों ने कृष्ण की प्राप्ति के लिए इनकी पूजा की थी.

मां कात्यायनी

विवाह संबंधी मामलों के लिए इनकी पूजा अचूक होती है, योग्य और मनचाहा पति इनकी कृपा से प्राप्त होता है. ज्योतिष में बृहस्पति का सम्बन्ध इनसे माना जाता है

TAGS : Navratri 2023 , Shardiya Navratri 2023 , Navratri , Narendra Modi , Mother Katyayani

Written By : Deepa Rawat

News
More stories
प्रधानमंत्री ने पुरुष क्रिकेट विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत पर बधाई दी