क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधि मिलकर करवाएं विकास कार्य -अनूप धानक

09 Jul, 2023
Head office
Share on :

चण्डीगढ, 09 जुलाई- हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धानक ने कहा कि जनप्रतिनिधि जल्द से जल्द गांवों के विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करें ताकि कार्यों को मंजूर करवाकर काम शुरू करवाया जा सके।

श्रम मंत्री अनूप धानक आज जिला हिसार के गांव कनोह में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा व जजपा गठबंधन सरकार निरंतर लोकहित में कार्य कर रही है। जन कार्यों के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। गांवों में शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने की योजना बनाई गई है, जिसके तहत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, गांव के प्रमुख स्थानों व फिरनियों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, आधुनिक जिम, पुस्तकालय व सामुदायिक केंद्र बनाए जा रहे हैं।

श्रम मंत्री अनूप धानक ने कहा कि अधिकारी परिवार पहचान पत्र संशोधन, बीपीएल कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन व चिरायु योजना का लाभ स्थानीय स्तर पर ही पात्रों को मिलना सुनिश्चित करें। राज्य सरकार द्वारा गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत गरीब व्यक्तियों की वार्षिक आमदनी को एक लाख से बढ़ाकर एक लाख 80 हजार रुपये तक करने का कार्य किया गया है। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं को सुना और गांव में विभिन्न विकास कार्यों के लिए अनुदान राशि देने की भी घोषणा की।  

News
More stories
CM धामी ने हरिद्वार पुलिस द्वारा आयोजित प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी के शिव भजन संध्या कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।