Punjab Election 2022: चुनाव आयोग ने क्यों रोका ‘सोनू सूद’ को मतदान केंद्र पर जाने से?

20 Feb, 2022
Deepa Rawat
Share on :

पंजाब इलेक्शन के गर्मा-गर्मी के बीच बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को लेकर एक चौकाने वाली खबर सामने आई है।भारत निर्वाचन आयोग ने रविवार को बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को मोगा में मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया, जहां से उनकी बहन मालविका कांग्रेस के टिकट पर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे आरोप हैं कि सोनू सूद मतदाताओं को “प्रभावित” करने की कोशिश कर रहे थे। चुनाव आयोग ने शिरोमणि अकाली दल के नेता दरजिंदर सिंह उर्फ ​​माखन बराड़ की शिकायत के बाद सोनू सूद को विभिन्न बूथों पर जाने से रोकने के लिए उनकी कार को जब्त कर लिया। शिरोमणि अकाली दल द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद चुनाव आयोग ने सोनू सूद को विभिन्न बूटों में जाने से रोकने के लिए उनकी कार को जब्त कर लिया।

सूत्रों ने खुलासा किया कि सोनू सूद को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने अपने स्थान पर रहने के लिए कहा है। जिसके बाद मोगा डीएम ने इस संबंध में मोगा SSP से रिपोर्ट मांगी। वहीं जिलाधिकारी हरीश नैयर ने भी मोगा के एसपी को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने को कहा है।

इसे भी पढ़ेंडॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 47 किलो का ट्यूमर, भारतीय रिकॉर्ड में सबसे बड़ा non-ovarian ट्यूमर

हालांकि सोनू सूद ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी बहन को वोट देने के लिए किसी से नहीं कहा। उन्होंने कहा कि वह बस मतदान केंद्रों के बाहर बने बूथों का दौरा कर रहे थे। इतना ही नही, सोनू सूद ने ट्विटर पर मोगा के अन्य उम्मीदवारों पर वोट खरीदने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया। 

मालूम हो, सोनू सूद की बहन मालविका सूद इसी साल जनवरी में कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं। उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की राज्य अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में पार्टी में शामिल किया गया था।

बात पंजाब विधानसभा की करें तो इसकी 16वीं विधानसभा के 117 सदस्यों का चुनाव करने के लिए आज यानि 20 फरवरी 2022 की सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। वोटों की गिनती के बाद 10 मार्च 2022 को परिणाम घोषित किया जाएगा। पंजाब में मुकाबला कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन और राज्य के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के संगठन पंजाब लोक कांग्रेस के बीच है। 

मालूम हो, 2017 के चुनावों में कांग्रेस ने 117 सदस्यीय सदन में 77 सीटें जीतकर पंजाब में सरकार बनाई थी। हालाँकि, पंजाब विधानसभा सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे 1,304 उम्मीदवारों के हार-जीत का फैसला तो 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे।

News
More stories
डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 47 किलो का ट्यूमर, भारतीय रिकॉर्ड में सबसे बड़ा non-ovarian ट्यूमर