Punjab : मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात से इनकार, बस स्टाफ ने तीन दिन की हड़ताल की धमकी दी

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

पंजाब ;: अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सरकारी बसों का उपयोग करने वाले यात्रियों को अगले सप्ताह से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि विभिन्न कर्मचारी संघों के संविदा कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री के साथ बैठक से इनकार करते हुए, पीआरटीसी/पनबस और पंजाब रोडवेज कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने आज अगले सप्ताह से तीन दिवसीय हड़ताल पर जाने की घोषणा की और खडूर साहिब और खन्ना में आप की प्रस्तावित रैलियों के लिए कर्मचारियों को ले जाने से भी इनकार कर दिया।

यूनियन के सदस्यों का आरोप है कि शुरू में उन्हें बताया गया था कि वे 1 फरवरी को सीएम से मिल सकते हैं, लेकिन बाद में उन्हें लिखित रूप में सूचित किया गया कि वे 8 फरवरी को उनसे मिल सकते हैं। “हालांकि, आज सुबह जब हम चंडीगढ़ पहुंचे, तो हमें बताया गया कि बैठक रद्द कर दी गई थी. हमने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है और साथ ही बस में 52 से अधिक यात्रियों को नहीं ले जाने का फैसला किया है,” यूनियन के सदस्यों ने कहा।

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल सीएम भगवंत मान के साथ 10 और 11 फरवरी को पंजाब में दो रैलियां करने वाले हैं। उन्होंने कहा, ”हम उन्हें रैली के लिए किसी भी सरकारी बस का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे और हमारी यूनियन का एक भी सदस्य उन बसों को नहीं चलाएगा।” राजनीतिक रैलियों के लिए. पीआरटीसी, पनबस और पंजाब रोडवेज के लगभग 85 प्रतिशत ड्राइवर और कंडक्टर हमारे सदस्य हैं, ”पीआरटीसी/पनबस और पंजाब रोडवेज कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के राज्य अध्यक्ष रेशम सिंह ने कहा।

अधिक जानकारी साझा करते हुए, पीआरटीसी अनुबंध कर्मचारी संघ के राज्य अध्यक्ष हरकेश विक्की ने कहा कि उनकी मुख्य मांगें थीं कि अनुबंधित कर्मचारियों को पक्का किया जाए और सरकार को अपने बेड़े में और बसें शामिल करनी चाहिए।

यूनियन के सदस्यों ने 13 फरवरी से तीन दिनों के लिए हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। यूनियन के सदस्यों ने कहा, “अगर सरकार अभी भी हमारे मुद्दों को हल करने में विफल रहती है, तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।”

पीआरटीसी के चेयरमैन रणजोध सिंह हदाना ने कहा कि प्रदर्शनकारी यूनियन के सदस्यों के साथ बातचीत चल रही है और आज वरिष्ठ अधिकारी उनसे मिलने के लिए चंडीगढ़ में थे, लेकिन यूनियन के सदस्य केवल सीएम से मिलना चाहते थे। इसका समाधान. मैं कल उनसे मिलूंगा और मुद्दों का समाधान करूंगा।”

News
More stories
Farmers protest: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बातचीत में सफलता का किया दावा लेकिन दिल्ली मार्च अभी भी जारी है