Punjab : स्क्रीनिंग पैनल जल्द ही पंजाब में कांग्रेस उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा

12 Feb, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को औपचारिक रूप से घोषणा की कि पंजाब कांग्रेस सभी 13 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी, राज्य इकाई को आने वाले दिनों में संभावित उम्मीदवारों को कम करने की अपनी प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा गया है।

खड़गे का बयान आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब में कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार करने के एक दिन बाद आया है और कहा गया है कि उनकी पार्टी राज्य और चंडीगढ़ की सभी 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पीपीसीसी प्रमुख अमरिंदर राजा वारिंग ने कहा कि आप के साथ ट्रक के कड़े विरोध के बारे में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की चिंताओं को एआईसीसी अध्यक्ष ने संबोधित किया है। वारिंग ने कहा, “वरिष्ठ नेतृत्व की इच्छा के अनुसार हम उम्मीदवारों के नामों को पहले ही अंतिम रूप दे देंगे ताकि पार्टी और उम्मीदवारों को चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।”

वारिंग, पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता समिति के सदस्य हैं।

पंजाब के लिए एआईसीसी द्वारा गठित स्क्रीनिंग कमेटी की कल बैठक होने वाली है। पार्टी नेता भक्त चरण दास की अध्यक्षता वाली समिति 27 सदस्यीय पंजाब प्रदेश चुनाव समिति द्वारा अनुशंसित संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी।

समझा जाता है कि विजयी उम्मीदवारों की पहचान के लिए सर्वेक्षण समिति द्वारा विचार-विमर्श के बाद शुरू किया जाएगा। समझा जाता है कि पीपीसीसी ने सर्वेक्षण करने के लिए एजेंसियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है।

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि समिति के लिए सबसे महत्वपूर्ण काम मौजूदा छह सांसदों पर फैसला करना है। “राज्य इकाइयों द्वारा किए गए एक आंतरिक सर्वेक्षण से संकेत मिलता है कि सभी सांसद जीतने की स्थिति में नहीं हैं, पार्टी को कुछ उम्मीदवारों को छोड़ना पड़ सकता है। यह अगले दो सप्ताह में स्पष्ट हो जाएगा,” वरिष्ठ नेता ने कहा।

News
More stories
Punjab : किसानों के साथ केंद्र की बातचीत के एजेंडे में 12 मांगों में एमएसपी पर गारंटी, कर्ज माफी शामिल