PWD की लापरवाही ने ली मासूम की जान, नाले में डूबने से बच्ची की मौत

26 Aug, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली के अलीपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना में, पीडब्ल्यूडी के खुले नाले में गिरने से 5 वर्षीय मुस्कान की मौत हो गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण उनकी बच्ची की जान चली गई।

बाहरी दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के अकबरपुर माजरा मोड पर पीडब्ल्यूडी के नाले में डूबने से 5 वर्षीय मुस्कान नाम की बच्ची दर्दनाक मौत हो चुकी है। जिसके बाद परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते बच्ची की नाले में डूबने से दर्दनाक मौत हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नाले में डूबने से मासूम बच्ची की जान चली गई। जिसके बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर की सवाल उठने लगे हैं दरअसल आपको बता दें अलीपुर थाना इलाके के अकबरपुर माजरा मोड पर निर्माणधीन पीडब्ल्यूडी के नाले में 5 वर्षीय मुस्कान नाम की बच्ची गिर गयी जिसकी पानी मे डूबने से दर्दनाक मौत हो गई । पीड़ित परिवार का कहना है कि पीड़ित परिवार अपने खेत में काम करने के लिए गया था। जहां उनके चार बच्चे भी उनके पास ही खेल रहे थे लेकिन कुछ ही दूरी पर बच्चे खेल कर वापस आ गए लेकिन मुस्कान वापस नहीं आई । जिसे ढूंढने के लिए कई घंटे तक परिवार ने मशक्कत की आसपास के इलाकों में उसे बच्ची को ढूंढा गया लेकिन जब बच्ची नहीं मिली तो परिवार ने खेत के पास खुला पड़े पीडब्ल्यूडी के नाले में लाठी से कई बार पानी को कंगाला जिसमें बच्ची का शव नाले में ऊपर आ गया । पीड़ित परिवार ने पुलिस को इस बात की सूचना दी अलीपुर थाना पुलिस पहुंची और। तपतिस शुरू की गई।

बाईट – पीड़ित परिजन

बाईट – पीड़ित परिजन

इस हादसे के बाद परिवार सदमे में है परिवार का आरोप है की नांले में डूब कर बच्ची की मौत हुई है यह हादसा नहीं बल्कि लापरवाही पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही है क्योकि PWD का नांले कई वर्षों से खुला पड़ा हुआ है।उसके ऊपर कोई स्लैब नहीं डाला गया और खुला नाला होने के चलते उनकी बच्ची इस नाले में गिरने से उसकी मौत हो गई ।

बाईट / हितेश चौहान शिकायरतकर्ता

आपको बता दे पल्ला गांव से हिरणकी पुलिस चेक पोस्ट तक पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा एक बड़ा नांले का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों से चल रहा है जो की बीच में आधार में अटका हुआ है। इस नाले को लेकर कुछ शिकायतकर्ताओं ने शिकायत भी दी लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से कोई संज्ञा नहीं लिया गया। वहीं नाले के पास बने खेत में काम कर रहे हैं किसानों ने बताया कि उनके खेत में इस नाले के पानी से पहले फसले हर साल बर्बाद होती रही है। लेकि अब इस नाले ने एक मासूम जिंदगी को निगल लिया उसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी चुप्पी थामे में बैठे हुए हैं।

बाईट / मुकेश चौहान किसान


फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। अब देखने वाली बात होगी क्या अलीपुर थाना पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही को देखते हुए मुकदमा दर्ज करती है। या फिर नाले में डूब कर हुई बच्ची के मामले को एक हादसे का रूप देते हुए मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करेगी। फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस ने शव की कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है अलीपुर थाना पुलिस मामले की जांच गंभीरता से कर रहा है।

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
“बेटियों के लिए न्याय की मांग: श्री अखंड परशुराम अखाड़ा की रैली”