आफत बनी बारिश! पीएम मोदी ने सीएम धामी से लिया हालात का जायजा

10 Jul, 2023
Head office
Share on :


देहरादून 10 जुलाई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य में भारी बारिश से उत्पन्न हालात के बारे में जानकारी ली तथा जरूरत पड़ने पर केंद्र से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर उनसे प्रदेश में भारी बारिश से उत्पन्न हालात की जानकारी ली ।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी को प्रदेश में जान-माल व फसलों की क्षति, सड़कों की स्थिति, चार धाम यात्रा तथा कांवड़ यात्रा के संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।’’
आगे सीएम धामी ने बताया कि इसके साथ ही उन्हें एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन द्वारा पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहकर किए जा रहे बचाव कार्यों के बारे में अवगत कराया है। पीएम मोदी द्वारा केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन देने पर सीएम धामी ने उनका आभार जताया है।
उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश के कहर से देश के कई राज्य प्रभावित हुए हैं। हिमाचल प्रदेश भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां भूस्खलन से चार और लोगों की मौत हो गई तथा 200 से ज्यादा लोग फंसे हैं।

खबरों के मुताबिक पिछले दो दिन में राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में 16 या 17 लोगों की मौत हुई है। राज्य में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, घरों को नुकसान पहुंचने और कई लोगों की मौत होने के एक दिन बाद मौसम विभाग ने सोमवार को ‘अत्यंत भारी बारिश’ के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर सोमवार को भी बारिश और भूस्खलन होने से कई मार्गों पर यातायात अवरुद्ध हुआ। लगातार बारिश होने से गंगा सहित सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं। हरिद्वार में सुबह आठ बजे गंगा नदी का जलस्तर 292 मीटर दर्ज किया गया जो खतरे के स्तर 294 मीटर से केवल दो मीटर नीचे है।

News
More stories
कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने घग्गर व अन्य नदियों और भारी बारिश से प्रभावित गांवों का लिया जायजा