देवभूमि में बारिश का कहर जारी, पहाड़ों में बढ़ी मुश्किलें, चारधाम यात्रा प्रभावित!

03 Jul, 2024
Head office
Share on :

देहरादून, 3 जुलाई, 2024: उत्तराखंड में मानसून की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही बारिश से जहां एक ओर गर्मी और उमस से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर पहाड़ी इलाकों में मुश्किलें बढ़ गई हैं। भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा मार्ग भी अक्सर बाधित हो रहा है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने आज भी राज्य के अधिकांश इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। कुमाऊं मंडल में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि हरिद्वार में 7 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। नैनीताल में भी भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश से प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी:

  • उत्तरकाशी: यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया है। डाबरकोट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग करीब पांच घंटे तक बंद रहा था। भटवाड़ी में हल्की बारिश हो रही है।
  • तिहरी: सभी राजमार्गों पर बादल छाए हुए हैं।
  • गंगोत्री: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुला है।
  • बद्रीनाथ: बदरीनाथ हाईवे पीपलकोटी के पागलनाला के पास बंद है। यातायात बहाल करने का काम जारी है।
  • हलद्वानी: बुधवार सुबह से ही हलद्वानी में बारिश हो रही है।
  • देहरादून: देहरादून में फिलहाल हल्की बारिश हो रही है।

स्थानीय प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि वे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहें और नदियों के जलस्तर पर नजर रखें। चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी मौसम की स्थिति और सड़कों की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के बाद ही यात्रा पर निकलने की सलाह दी जा रही है।

Tags : UttarakhandRains #DehradunWeather #CharDhamYatra

News
More stories
रायपुर : तम्बाकू नियंत्रण तंत्र को और अधिक सक्रिय करने प्रमुख विभागों के साथ राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन