उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

26 Jun, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। राजधानी देहरादून सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में एक बारी फिर मौसम ने करवट बदल ली है। राजधानी देहरादून में झमाझम बारिश शुरू हो गई है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून समेत अन्य जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार राजधानी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में बिजली कडकने के साथ ही तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि अन्य जिलों के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ बादल छाये रहेंगे। उत्तराखंड में तीन दिन भारी से भारी बारिश का अलर्ट मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका है। ऐसे में मौसम वैज्ञानिकों ने पहाड़ों पर सफर करने वाले लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

News
More stories
बहराइच में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 12 वर्षीय बालक की मौत