रायपुर दक्षिण उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा आज शाम तक

21 Oct, 2024
Head office
Share on :

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा आज शाम तक की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी दमदारी के साथ चुनाव लड़ेगी और सभी वरिष्ठ नेताओं को वार्डों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा पार्षदों और छाया पार्षदों को भी चुनावी तैयारियों में शामिल किया गया है।

भाजपा का गढ़ और कांग्रेस की चुनौती

रायपुर दक्षिण सीट भाजपा का पारंपरिक गढ़ मानी जाती है। भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी, जिस पर 13 नवंबर को उपचुनाव होगा। भाजपा ने गहन मंथन के बाद पूर्व सांसद सुनील सोनी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, कांग्रेस अभी तक इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए अपने प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पाई है।

कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार

कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा और रायपुर नगर निगम के अध्यक्ष प्रमोद दुबे के नाम प्रमुखता से चर्चा में हैं। दोनों ही पार्टी के भीतर प्रमुख व्यक्ति हैं और स्थानीय समुदाय में उनकी गहरी जड़ें हैं। इसके अलावा, पूर्व विधायक विकास उपाध्याय और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल के नाम भी संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं।

चुनावी तैयारियां जोरों पर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि चुनाव के लिए सभी वरिष्ठ नेताओं को वार्डों की जिम्मेदारी दी गई है। पार्षदों और छाया पार्षदों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि चुनावी तैयारियों में कोई कमी न रहे। कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और भाजपा के इस गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश करेगी।

Tags : #रायपुरदक्षिण #कांग्रेस #उपचुनाव #दीपकबैज #भाजपा #सुनीलसोनी #चुनावीखबरें

Deepa Rawat

News
More stories
ट्रक ड्राइवर की संदिग्ध मौत पर परिजनों ने हंगामा कर जीटी रोड किया जाम, हत्या का लगाया आरोप, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस