Rajasthan Election 2023 Congress First List Update: कांग्रेस की पहली BJP की दूसरी लिस्ट जारी

21 Oct, 2023
Head office
Share on :

Rajasthan Election 2023: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई। पहली लिस्ट में पार्टी ने 33 उम्मीदारों के नामों का एलान किया है। कांग्रेस की पहली सूची में अशोक गहलोत के साथ ही सचिन पायलट, दिव्या मदेरणा, गोविंद सिंह डोटासरा, डॉ. अर्चना शर्मा, ममता भूपेश के साथ ही अशोक चांदना का नाम भी शामिल है।  इसके अलावा, सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट मिला है.

कांग्रेस ने इस बार नोहर से अमित चौहान, कोलायत से भंवर सिंह भोटी, सदलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, मांडवा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगनेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंडावर से ललित कुमार यादव, अलवरसे टीकाराम जूली सिकरई से ममता भूपेश को टिकट दिया है.

इसके अलावा, सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, लडनून से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी, जयाल से मंजू देवी, देगाना से विजयपाल मिर्धा, परबतसार से रामनिवास गावरिया, ओसियां से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीश पंवार, लूनी से महेंद्र विश्नोई, बायतू से हरीष चौधरी, वल्लभनगर से प्रीति गजेंद्र सिंह शेखावत, डूंगरपुर से गणेश गोघरा, बागीडोरासे महेंद्र जीत सिंह मालवीय, कुशलगढ़ से रामलीला खाडिया, प्रतागढ़ से रामलाल मीणा, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, मंडलगढ़ से विवेक धाकड़ और हिंडोली से अशोक चांदना को टिकट मिला है.

Image

वहीं बहुजन समाज पार्टी ने भी आज राजस्थान में अपने 10 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. मायावती की पार्टी ने अजमेर, भरतपुर, कांमा, महुवा, टोडाभीम, सपोटरा, गंगापुर, नीमकाथाना, हिंडोन और बांदीकुई से टिकट दिया है.

पायलट गुट के 4 नेताओं को टिकट

33 प्रत्याशियों की लिस्ट में 32 नाम पुराने ही हैं, इस बार मुंडावर से ललित यादव का नाम जुड़ा है, जो पिछली बार बीएसपी से चुनाव लड़े थे. कांग्रेस की पहली लिस्ट में सचिन पायलट गुट के चार नेताओं को टिकट मिला है. इनमें विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, लाडनूं सीट से मुकेश भाकर, परबतसर सीट से रामनिवास गावड़िया और नोहर सीट से अमित चाचन को टिकट मिला है. 

पहली लिस्ट में 33 प्रत्याशियों की घोषणा

राजस्थान की 200 सीटों में कांग्रेस ने केवल 33 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. कांग्रेस पार्टी ने इस लिस्ट राज्य के प्रमुख बड़े नेताओं को शामिल कर लिया है. हालांकि अभी उन नेताओं की सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है, जिनके बारे में कहा जा रहा था कि कई बड़े नेताओं की टिकट कट सकती है.  

News
More stories
अग्रि,हॉर्टी एंड ऑर्गेनिक प्रदर्शनी में लगी डीआरडीओ सर्वे ऑफ इंडिया,क्रॉप और कोयर इंडिया के स्टालों पर लगी भीड़