PoK पर राजनाथसिंह ने दिया ये बड़ा बयान, उड़ जाएगी पकिस्तान की नींद !

26 Jun, 2023
Head office
Share on :
Rajnath Singh POK News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके (Pakistan Occupied Kashmir) पर पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान कश्मीर की रट लगाना छोड़ दे, वह अपना घर संभाले। पीओके के लोग खुद कहने लगे हैं कि हमें भारत के साथ शामिल होना है।

नई दिल्ली : Rajnath Singh On Pok: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. जम्मू में नेशनल सिक्योरिटी से जुड़े एक प्रोग्राम में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर हमलावर नजर आए राजनाथ सिंह ने कहा कि Pok के भारत में विलय की मांग हो रही है, वहां हमें ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई. रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में मुल्क ने दहशतगर्दी के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं.

उन्होंने कहा कि पीओके को लेकर भारत की संसद में प्रस्ताव पास हो चुका है और POK भारत का हिस्सा था, है और हमेशा ही रहेगा। 

उन्होंने कहा कि दुनिया मान चुकी है कि POK पर पाकिस्तान का गैरकानूनी और अवैध कब्ज़ा है। पाकिस्तान की सरकार पीओके की जनता पर जुल्म और अत्याचार कर रही है। जब वहां रहने वाले लोग देखते हैं कि भारत में के लोग सुख और चैन से रह रहे हैं तो वह भी चाहते हैं कि यहां से पाकिस्तान का अवैध कब्ज़ा हट जाए और वे भी भारत में शामिल हो जाएं।

डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने सोमवार को जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में रक्षा कॉन्क्लेव को खिताब किया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और चीन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कि बीते 9 सालों में मोदी सरकार के दौरान दुनिया के सामने भारत की एक कद्दावर छवि उभरकर सामने आई है. आज भारत जो भी कहता है, उसे पूरे दुनिया ने लोग बहुत ही ध्यान से सुनते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में इंटरनेशनल सतह पर देश की प्रतिष्ठा और कद में बेहद इजाफा हुआ है. इस दौरान राजनाथ सिंह ने केंद्र की बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सबका विकास चाहती है.

उन्होंने कहा कि जब से भारत आजाद हुआ है तब से कई भारत विरोधी ताकतों द्वारा भारत के अंदर अस्थिरता का माहौल पैदा करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। पाकिस्तान की धरती से लगातार बड़े पैमाने पर कोशिशें की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली यूपीए सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू की और पहली बार देश ही नहीं बल्कि दुनिया को पता चला कि आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब क्या है? हमने आतंकवाद की फंडिंग रोक दी है।  

News
More stories
प्रधानमंत्री 27 जून को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे और पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे।