Rajya Sabha Elections उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उत्तराखंड से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

15 Feb, 2024
Head office
Share on :

Uttarakhand:  बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने गुरुवार को देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. भट्ट चमोली जिले से एक ब्राह्मण चेहरा हैं और उनकी उम्मीदवारी को राज्य में संतुलन बनाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। भट्ट पिछले विधानसभा चुनाव में बद्रीनाथ विधानसभा सीट से भी उम्मीदवार थे, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र सिंह भंडारी से अपनी सीट हार गए थे। नामांकन के दौरान मौजूद सीएम धामी ने कहा, “मैं केंद्रीय नेतृत्व और पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि महेंद्र भट्ट को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है…पार्टी कार्यकर्ता भी खुश हैं।”

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को गुजरात से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नड्डा वर्तमान में हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं। 14 फरवरी, बुधवार को जारी द्विवार्षिक राज्यसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी नवीनतम सूची में, भाजपा ने सात उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिनमें से चार गुजरात के लिए और तीन महाराष्ट्र के लिए हैं। बीजेपी ने गुजरात से बीजेपी ने नड्डा के अलावा तीन अन्य नेताओं गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और जशवंतसिंह परमार को मैदान में उतारा है. महाराष्ट्र के लिए नामांकितों में मेधा कुलकर्णी, अजीत गोपछड़े और अशोक चव्हाण शामिल हैं। साथ ही, भाजपा ने घोषणा की है कि वह आगामी चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से और एल मुरुगन को मध्य प्रदेश से नामांकित कर रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में, पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी शामिल थे।

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को निर्धारित किए हैं। इस तिथि को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा, नामांकन की अंतिम तिथि 15 फरवरी निर्धारित की गई है। चुनाव के नतीजे उसी दिन 27 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

TAGS: महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया दाखिल , उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट , राज्यसभा चुनाव , Mahendra Bhatt , Uttarakhand News In Hindi , Rajya Sabha Elections ,Pushkar Singh Dhami

News
More stories
बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार उमेश नाथ महाराज ने सीएम मोहन यादव से की मुलाकात