रणवीर सिंह को भारी पड़ा न्यूड फोटोशूट, 67A में FIR दर्ज, जेल के पचड़ों में फंस सकते हैं रणवीर

26 Jul, 2022
Head office
Share on :
RANVEER SINGH

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह अपने न्युड फोटोशूट के चलते मुसीबतों में पड़ गए हैं. यह नया एक्सपेरिमेंट उनपर भारी पड़ता नज़र आ रहा है. उनके खिलाफ चार धाराओं में FIR दर्ज हुई हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है वहीँ बहुत से लोग उन्हें सपोर्ट भी कर रहे हैं.

नई दिल्ली: हाल ही में बॉलीवुड के जाने माने कलाकार रणवीर सिंह ने अपने न्यूड फोटोशूट से लोगों के बीच चर्चाओं में काफी जगह बना ली थी. और इसी के चलते वह से सामने आते दिख रहे हैं. न्यूड फोटोशूट कराने पर एक्टर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इस के चलते रणवीर कानूनी पचड़ों में फंसते नज़र आ रहे हैं. कई बॉलीवुड सितारों ने उनका समर्थन भी किया है.

FIR क्यों?

बताया जा रहा है कि NGO चलाने वाले ललित श्याम ने रणवीर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराई है और सोशल मीडिया से उनकी यह न्यूड तसवीरें हटाने की मांग की है. रणवीर के खिलाफ IPC की धारा 509, 292, 294 और आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत FIR दर्ज हुई है और इस के साथ साथ उनकी गिरफ़्तारी की मांग को सामने रखा है. सोमवार को NGO ने उनके खिलाफ मुंबई के चैंबूर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने जांच के लिए 48 घंटे का समय मांगा था और आज यानी मंगलवार को रणवीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

जाना पड़ सकता है जेल

बता दें कि IPC की धारा 292 के तहत 5 साल, धारा 293 के तहत 3 साल और आईटी एक्ट 67 A के तहत 5 साल की सज़ा का प्रावधान है. शिकायत दर्ज कराने वाले NGO का आरोप है कि न्यूड तस्वीरें देखने के बाद महिलाओं के मन में लज्जा पैदा होगी. सूत्रों के मुताबिक, उनके खिलाफ जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया है, उनके तहत उन्हें 7 साल तक की जेल हो सकती है. और तो और उनके खिलाफ दर्ज आईटी एक्ट की धारा 67(A) गैर-जमानती है. ये FIR चेम्बूर में एक NGO चलाने वाले ललित टेकचंदानी ने दर्ज करवाई है.

रणवीर के सपोर्ट में फिल्मी सितारे

ALIA BHATT

इस मामले के चलते रणवीर सिंह काफी चर्चाओं में हैं. इन्टरनेट पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है वहीं कुछ लोग उनका पूरा सपोर्ट करते दिख रहे हैं. ज़्यादातर बॉलीवुड कलाकारों ने उनके पक्ष में बोला है और काफी सपोर्ट किया है. उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण उनके साथ हैं. बताया जा रहा है कि उनको रंवीएर का यह कांसेप्ट पहले से ही काफी पसंद था. आलिया भट्ट ने उनका पूरा समर्थन करते हुए मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, ‘मै उनके खिलाफ कुछ भी नेगेटिव नहीं सुन सकती’. इनके अलावा अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा, मसाबा गुप्ता, अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, दीया मिर्जा, राम गोपाल वर्मा, उर्फी जावेद और पूनम पांडे जैसे नामी कलाकारों ने उन्हें फुल सपोर्ट दिया है.

Edited by – Deshhit News

News
More stories
उत्तराखण्ड देश में सैनिकों को बेहतरीन सुविधा प्रदान करने वाला पहला राज्य है : CM धामी