Reasi Terror Attack: बजरंग दल ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

12 Jun, 2024
Head office
Share on :

शाहजहांपुर: बजरंग दल महानगर शाहजहांपुर ने 9 जून को जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी कटरा से शिव खोडी जाते समय हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में बजरंग दल ने इस कायराना हमले के लिए पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है और केंद्र सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि इस हमले में 10 निर्दोष हिंदू तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जो देशवासियों के लिए एक स्तब्धकारी घटना है। जम्मू-कश्मीर लंबे समय से आतंकवाद का शिकार रहा है और धारा 370 हटने के बाद भी उग्रवादियों का मनोबल कम नहीं हुआ है। बजरंग दल ने केंद्र सरकार से इस आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कठोर कदम उठाने की मांग की है।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि इस हमले के पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है। नई सरकार के शपथ ग्रहण के समय इस तरह का हमला करना आतंकवादियों द्वारा देश की संप्रभुता को चुनौती है। बजरंग दल ने केंद्र सरकार से आंतरिक और विदेशी स्तर पर आतंकवाद को संरक्षण देने वाले तत्वों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

ज्ञापन देने वाले बजरंग दल के पदाधिकारियों में अनुज कुमार सिंह, अंकित मिश्रा, हर्षित गुप्ता, अभिनव ओमर, चंद्रवीर सिंह, ऋतुराज भारद्वाज, हर्षित श्रीवास्तव, राकेश यादव, अजीत राजपूत आदि शामिल थे।

बजरंग दल की मांगें:

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।
  • इस हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों और उनके समर्थकों को कड़ी सजा दी जाए।
  • पाकिस्तान को आतंकवादियों को समर्थन देने से रोका जाए।
  • देश में आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जाए।
रिपोर्ट अंकित शर्मा
शाहजहांपुर
News
More stories
जम्मू-कश्मीर आतंकी हमला: विश्व हिंदू परिषद का जोरदार प्रदर्शन, सरकार से की कड़ी कार्रवाई की माँग