रायगढ़ में 3.14 करोड़ की सड़क निर्माण परियोजनाएं स्वीकृत

24 Jul, 2024
Head office
Share on :

रायपुर समाचार | रायगढ़ शहर में सड़कों के निर्माण के लिए 3.14 करोड़ रुपये की स्वीकृति नगरीय प्रशासन विभाग से मिली है। यह स्वीकृति प्रदेश के वित्त मंत्री और रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी की पहल पर मिली है। उन्होंने रायगढ़ के जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों की मांग को नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव के समक्ष रखा था, जिसे स्वीकृति प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में प्रदेश के विकास के लिए त्वरित निर्णय लेकर कार्य किए जा रहे हैं, जिसके फलस्वरूप प्रदेश के नगरीय निकायों को राष्ट्रीय स्तर पर 5 पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। वित्त मंत्री ओपी चौधरी की पहल पर रायगढ़ शहर के सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को पूरी प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया जा रहा है। शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत और मूलभूत सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में निरंतर कार्य हो रहा है।

3.14 करोड़ से 4 डामरीकृत सड़कों का होगा निर्माण

रायगढ़ शहर में 3.14 करोड़ रुपये की लागत से 4 डामरीकृत सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इनमें शामिल हैं:

  1. वार्ड क्रमांक 21: सर्किट हाऊस से हाऊसिंग बोर्ड तक बीटी रोड, जिसकी लागत 1 करोड़ 8 लाख 42 हजार रुपये है।
  2. वार्ड क्रमांक 27: अतरमुड़ा से मंगल भवन तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 83 लाख 51 हजार रुपये।
  3. वार्ड क्रमांक 32: सर्वेश्वरी स्कूल से 25 एमएलडी एसटीपी प्लांट एवं गीता ट्रेडर्स से बांझीनपाली तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 78 लाख 53 हजार रुपये।
  4. वार्ड क्रमांक 17: हण्डी चौक से अनाथालय होते हुए नीलांचल भवन तक एवं गणेश मंदिर होते हुए बस स्टैण्ड तक बीटी रोड रिपेयरिंग कार्य हेतु 44 लाख 12 हजार रुपये।
रायगढ़ में विकास की नई लहर

वित्त मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर शहर में डामरीकृत सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिससे शहरवासियों को आवागमन के लिए सुंदर और सुगम सड़कें मिल सकें। इसके साथ ही रायगढ़ में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही शिक्षा और खेल के क्षेत्र में भी अधोसंरचना विकास को तेजी से मूर्त रूप दिया जा रहा है। इससे शहर में सभी वर्गों की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं जल्द विकसित की जा सकेंगी।

Tags : #रायगढ़ #विकास #सड़कनिर्माण #वित्तमंत्री #ओपीचौधरी #नगरीयप्रशासन #इंफ्रास्ट्रक्चर

News
More stories
योगी आदित्यनाथ ने की बजट की सराहना, अखिलेश और मायावती ने की आलोचना