कन्नौज से आगरा जा रही रोडवेज बस बनी आग का गोला, बाल-बाल बची 20 सवारियां!

14 Jun, 2024
Head office
Share on :

मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के पूर्व बाईपास का।

  • आग के बवंडर में फंसी सवारियों ने कूद कर बचाई अपनी जान।
  • आग की घटना में सवारियों का हजारों का सामान हुआ राख का ढेर।
  • सूचना के बाद भी घटना के आधे घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम।

शुक्रवार की सायं कानपुर दिल्ली मार्ग पर छिबरामऊ कोतवाली के पूर्वी बाईपास पर एक बड़ा हादसा हो गया। रोडवेज की सवारियों से भरी बस में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। इससे पहले कि बस आग का गोला बनती, उसमें सवार करीब 20 महिला पुरुष सवारियों ने बस से कूद कर अपनी जाने बचाई। लेकिन इस दौरान उनका बस में मौजूद हजारों रुपए कीमत का समान राख का ढेर बन गया।

आग लगने का कारण:

बताते चलें कि शुक्रवार की सायं एक रोडवेज बस कन्नौज से मैनपुरी/आगरा जाने के लिये रवाना हुई थी। बस में करीब 20 सवारियां मौजूद बताई गई हैं। जैसे ही बस दिल्ली मार्ग पर छिबरामऊ के पूर्वी बाईपास पर पहुंची थी, कि इसी दौरान बस के इंजन में धुंआ उठने के साथ ही आग लग गई। आग लगने से जहां बस में मौजूद सवारियों में अफरा तफरी मच गई, वहीं बस के चालक परिचालक से लेकर सवारियां बस से कूदने लगी। इससे पहले कि बस का स्टॉफ और सवारियां बस से चंद कदम की दूरी पर ही पहुंचे थे कि पूरी बस ने तेज आग पकड़ ली, और देखते ही देखते आग का गोला बन गई।

इस दौरान बस में मौजूद सवारियों का हजारों रुपए कीमत का सामान राख का ढेर बन गया। उधर बस में आग की घटना के बाद मुख्य मार्ग पर यातायात ठहर गया और बडी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ तमाशबीन बनी रही। सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा पाया। बस में मौजूद सवारियों में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन उनके चेहरों पर खौफ साफ नजर आ रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस के आसपास मौजूद लोगों की भीड़ को हटवाकर यातायात सामान्य कराया। घटना स्थल पर काफी समय तक हड़कंप का माहौल नजर आया।

Tags: #बस_में_आग, #कन्नौज, #आगरा, #रोडवेज, #सुरक्षा, #दुर्घटना, #यात्री, #जांच

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
हेलमेट न पहनने वालों पर सख्ती: 296 चालान जारी, सड़क सुरक्षा पर जोर