Rojgar Mela: PM मोदी ने बांटे 70 हजार 126 नियुक्ति पत्र,देकर बोले PM मोदी- रोजगार मेला हमारी सरकार की नई पहचान बन गया है

13 Jun, 2023
Head office
Share on :

Rozgar Mela: ‘रोजगार मेले’ के दौरान नई नियुक्तियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज, भारत में एक निर्णायक सरकार और राजनीतिक स्थिरता है. राजनीतिक भ्रष्टाचार, सरकारी योजनाओं में विसंगतियां और सार्वजनिक धन का दुरुपयोग पिछली सरकारों के पर्याय थे .

PM Modi Speech At Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 हजार युवाओं को नौकरी की सौगात दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार (13 जून) सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 70,000 नव नियुक्त भर्तियों को  नियुक्ति पत्र दिए हैं. इन युवाओं को सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियां दी गई हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ये रोजगार मेले एनडीए (NDA) और बीजेपी सरकार की नई पहचान बन गए हैं. मुझे खुशी है कि बीजेपी के शासन वाली सररकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं. जो लोग इस समय सरकारी नौकरी में आ रहे हैं उनके लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय है. आपके सामने अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना से करोड़ों युवाओं को मदद मिली है. स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसे अभियानों से युवाओं का सामर्थ्य और ज्यादा बढ़ा है. सरकार से मदद पाने वाले ये नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं.

करप्शन बन गया था पहचान

पुरानी सरकारों की पहचान राजनीतिक करप्शन की थी. आज भारत की पहचान उसके निर्णायक फैसले से है. अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है. भारत पर पूरी दुनिया भरोसा कर रही है. तमाम विपरीत हालत में भी भारत अपनी अर्थव्यवस्था को आगे ले जा रहा है.

विपक्षी दलों पर पीएम मोदी का निशाना

पीएम ने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा, देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रमाण है. हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया. जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे. देश के करोड़ों लोगों के साथ इन पार्टियों ने विश्वासघात किया है. हमारी सरकार पारदर्शिता भी लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म किया है.

कब-कब लगा रोजगार मेला

बता दें कि, सरकार से विपक्षी पार्टियां बेरोजगारी पर खूब सवाल उठाती है, यह सवाल उठाना सही भी है। इसी को टैकल करने के लिए सरकार ने पिछले साल 22 अक्टूबर को देश के युवाओं को 2023 के अंत तक 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के लक्ष्य से रोजगार मेले का पहला चरण शुरू किया था। इसी कड़ी में वे अभी तक 362000 हजार से ज्यादा युवाओं को जॉइनिंग लेटर दे चुके हैं।

पहला रोजगार मेला: 22 अक्टूबर 2022- इसमें 75 हजार से ज्यादा लोगों को जॉइनिंग लेटर मिले।
दूसरा रोजगार मेला: 22 नवंबर 2022- इसमें 71 हजार से ज्यादा जॉइनिंग लेटर बांटे गए।
तीसरा रोजगार मेला: 20 जनवरी 2023- इस रोजगार मेले में 71 हजार से ज्यादा जॉइनिंग लेटर दिए गए थे।
चौथा रोजगार मेला: 13 अप्रैल 2023- 71 हजार से ज्यादा लोगों को जॉइनिंग लेटर दिए गए थे।
पांचवां रोजगार मेला: 16 मई 2023- 70 हजार से ज्यादा लोगों को जॉइनिंग लेटर दिए गए थे।

News
More stories
बिपरजॉय 'बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान' में बदला, गुजरात से राजस्थान तक मौसम का संकट! इन 8 राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी