सफाईकर्मियों को छह माह से नहीं मिला वेतन,गुस्से में कार्यालय परिसर में भर दिया कूड़ा,जमकर किया प्रदर्शन

09 Aug, 2024
Head office
Share on :

रूड़की के पाडली गुर्जर गांव की नगरपंचायत में सफाईकर्मियों ने छह माह से वेतन न मिलने का आरोप लगाते हुए नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों ने कार्यालय में कूड़ा भर दिया और सफाई व्यवस्था को ठप करके धरने पर आ गए। सफाई कर्मियों का कहना है कि ज़ब तक उन्हें वेतन नहीं मिलेगा तब तक ये धरना चलता रहेगा।


आपको बता दें कि पाडली गुर्जर नगर पंचायत में कार्यरत सफाईकर्मियों को पिछले छह माह से वेतन नही मिला है। वेतन न मिलने के विरोध में कर्मचारी पूर्व में भी धरने पर बैठे थे और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से मिलकर भी अपनी समस्या बताई थी,हालांकि उस समय उन्हे एक माह का वेतन देकर जल्द पूरा वेतन देने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया था। वहीं अब लंबे समय बाद उन्हें वेतन न मिलने से एक बार फिर कर्मचारियों में गुस्सा देखने को मिला है जिसके चलते आज एक बार फिर से सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और पूरे नगर पंचायत क्षेत्र से कूड़ा इकठ्ठा कर कार्यालय परिसर में भर दिया। सफाईकर्मियों का कहना है कि अगर उनको आज वेतन नहीं दिया गया तो वह नगर पंचायत कार्यालय में इससे भी ज्यादा कूड़ा फैलाकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

बाईट- सफाई कर्मचारी
बाईट- सीमा रावत (ईओ नगर पंचायत)

उधर नगर पंचायत की ईओ सीमा रावत का कहना है कि नई नगर पंचायत होने के कारण उनके पास बजट कम है। उनका कहना है कि एक साल का एक करोड़ रुपये का बजट आता है और नगर पंचायत में 53 कर्मचारी हैं इसी कारण वेतन देने में दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि बजट की बढ़ोतरी के लिए शासन को पत्र भेजा गया है।

संवाद्दाता- सीमाकश्यप

News
More stories
लखीमपुर खीरी: पलिया भीरा मार्ग पर फिर बाढ़ का पानी, पानी भरने से आवागवन हुआ बंद