सेना (यूबीटी) नेता की गोली मारकर हत्या के बाद संजय राउत ने कही ये बात

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को पार्टी नेता अभिषेक घोसालकर की गुरुवार को मुंबई में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाया। राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए, राउत ने कहा, ” महाराष्ट्र में ‘गुंडा राज’ और ‘माफिया राज’ है । इस ‘माफिया राज’ को शिंदे सरकार का आशीर्वाद प्राप्त है। हम इसे नहीं रखेंगे।” शांत। अब आपकी ईडी, सीबीआई कहां है? इस ‘गुंडा राज’ के लिए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं।’ कांग्रेस नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने दावा किया कि अभिषेक घोसालकर की हत्या राजनीतिक थी। “राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है।

सत्तारूढ़ दल के समर्थन के कारण अपराधियों का साहस बढ़ गया है। अभिषेक घोसालकर की हत्या एक राजनीतिक हत्या है, और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।” , “वडेट्टीवार ने कहा। संजय राउत ने इससे पहले सीएम शिंदे और डिप्टी देवेंद्र फड़णवीस के इस्तीफे की भी मांग की थी. अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राउत ने पोस्ट किया, ” महाराष्ट्र में गुंडों का राज है ! मौरिस नोरोन्हा, जिसने चार दिन पहले अभिषेक घोसालकर को गोली मारी थी , (सीएम के) बंगले पर था। मुख्यमंत्री ने उससे मुलाकात की।” राउत ने पहले अपने पोस्ट में दावा किया, “मौरिस को शिंदे सेना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। (देवेंद्र) फड़नवीस गृह मंत्री के रूप में पूरी तरह विफल साबित हुए हैं। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।” इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता के पार्थिव शरीर को मुंबई के बोरीवली स्थित उनके आवास पर लाया गया है।

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि मामले के सिलसिले में एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान मेहुल के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल की 7 घंटे तक चली जांच के बाद पुलिस को एक पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस और सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ. घोषालकर की दहिसर इलाके में एक अकेले हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी, जिसकी पहचान पुलिस ने मौरिस नोरोन्हा के रूप में की है। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।
पुलिस के मुताबिक, बाद में हमलावर नोरोन्हा ने भी खुद को गोली मार ली।

पुलिस ने बताया कि मृतक मौरिस के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, आर्म्स एक्ट की धारा 3 और 25, धारा 37 (1) (ए) और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. इस बीच, क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को दहिसर गोलीबारी की घटना के संबंध में पीड़ित और उसके हमलावर के बीच प्रतिद्वंद्विता का दावा किया । एएनआई से बात करते हुए, डीसीपी (क्राइम ब्रांच) राज तिलक रौशन ने कहा, “एमएचबी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में गोलीबारी की एक घटना हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

क्राइम ब्रांच द्वारा आगे की जांच जारी है। हम भी इस प्रक्रिया में हैं।” मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। हम यह भी जांच करेंगे कि क्या हमलावर के पास बंदूक (अपराध के लिए प्रयुक्त) का वैध लाइसेंस था। मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है।”
डीसीपी (अपराध शाखा) ने कहा, “अपराध शाखा के अधिकारी जांच कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि इन दोनों के बीच किसी तरह की प्रतिद्वंद्विता थी और हत्या उसी का परिणाम हो सकती है।”

News
More stories
सलाना 10 हजार दिए जाएंगे, दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर योजना शुरू करने की घोषणा