अलीपुर में अवैध गोदाम निर्माण पर एसडीएम की सख्त कार्रवाई

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

अलीपुर, बाहरी उत्तरी दिल्ली – अलीपुर इलाके में खेती की जमीनों पर अवैध गोदाम निर्माण के खिलाफ एसडीएम अलीपुर ने सख्त कदम उठाए हैं। भूमाफिया और कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से खेती की जमीनों को कंक्रीट में बदलने की शिकायतों के बाद, एसडीएम ने अलीपुर डिवीजन के अंतर्गत मेघा धर्म कांटा और जिंदपुर इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। यह कार्रवाई सुबह शुरू हुई और देर शाम तक चली।

भूमाफिया की सक्रियता और प्रशासन की कार्रवाई

इलाके में भूमाफिया सक्रिय हैं, जो सरकारी छुट्टियों का फायदा उठाकर रातों-रात अवैध गोदाम खड़ा कर देते हैं। एसडीएम अलीपुर को इस बारे में जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत कार्रवाई की और करीब आधा दर्जन अवैध गोदामों को ध्वस्त कर दिया। जब टीम बोर्डपुर गांव पहुंची, तो वहां के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध की जानकारी मिलते ही एसडीएम अलीपुर भी मौके पर पहुंचे और उनके नेतृत्व में डेमोलेशन की प्रक्रिया जारी रही।

नंगली से कादीपुर रोड पर भी अवैध निर्माण की शिकायत

विरोध कर रहे लोगों ने एसडीएम अलीपुर को जानकारी दी कि नंगली से कादीपुर रोड पर गायत्री गौशाला के पास ग्राम सभा की जमीन पर भी अवैध गोदाम निर्माण हो रहा है। इस पर एसडीएम अलीपुर ने पटवारी कैलाश को आदेश दिया और जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी।

ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण

इस इलाके में ग्राम सभा की जमीन पर कादीपुर, खड़ी विहार, स्वरूप नगर और स्वरूप विहार में भी अवैध कॉलोनियों का निर्माण हो रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि एसडीएम अलीपुर कब तक इन अवैध निर्माणों पर रोक लगा पाते हैं या फिर यह अवैध निर्माण इसी तरह चलते रहेंगे।

Tags : #अलीपुर #अवैधनिर्माण #एसडीएमकार्यवाही #भूमाफिया #ग्रामसभा #कृषिजमीन

रिपोर्टर: प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
हिंदी में शोध से विज्ञान के प्रति बढ़ेगी जिज्ञासा: मुख्यमंत्री मोहन यादव