Shahid Latif: मारा गया पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड आतंकी शाहिद लतीफ

11 Oct, 2023
Head office
Share on :

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने पाकिस्तान के प्रांत पंजाब के शहर सियालकोट की एक मस्जिद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी है।

नई दिल्ली: ऐसे समय में जब गाजा पट्टी में इजरायल बमबारी कर रहा है, भारत की सोशल मीडिया पर आज अचानक पठानकोट हमले की चर्चा शुरू हो गई। दरअसल, पाकिस्तान में पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ को मार दिया गया है। जैसे ही यह खबर आई, सोशल मीडिया पर ‘अज्ञात लोगों की जय-जय’ होने लगी। हां, भारत के इस मोस्ट वॉन्टेड आतंकी की सियालकोट में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि तड़के एक मस्जिद में घुसकर लतीफ को गोली मारी गई। NIA ने UAPA के तहत शाहिद पर केस दर्ज किया था। इस समय भारत के खिलाफ आतंक की फसल काटने वाले गुनहगारों के बुरे दिन चल रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में वे चाहे कनाडा में हों, लंदन या पाकिस्तान में, उनका अपने आप सफाया हो रहा है। वे आपस में ही लड़ मर रहे हैं।

कौन था शाहिद लतीफ?

पाकिस्तान में ढेर किया गया 41 साल का लतीफ जैश का ऐक्टिव मेंबर था। वह भारत में आतंकी वारदातों के लिए पाकिस्तानी युवाओं की भर्ती करता था। शाहिद लतीफ उर्फ छोटा शाहिद भाई उर्फ नूर अल दीन का जन्म 1970 में हुआ था. उसके पिता का नाम अब्दुल लतीफ था. उसका परिवार मरकज़ अब्दुक्का बिन मुबारक, तहसील दस्का, जिला सियालकोट, पाकिस्तान का रहने वाला था. जबकि वो खुद मोरे अमीनाबाद, गुजरांवाला, पंजाब, पाकिस्तान का स्थायी निवासी था. वो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक प्रमुख सदस्य था.

इस खबर पर खुशी जाहिर करते हुए प्रणव प्रताप ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘अनजान व्यक्तियों को बधाई, शुभकामनाएं, शुक्रिया, साधुवाद।’ अंकित अवस्थी ने लिखा, ‘कनाडा से लेकर पाकिस्तान तक अज्ञात लोग भारत मां की सेवा कर रहे हैं।’

पठानकोट में क्या हुआ था
2 जनवरी 2016 को हथियारों से लैस आतंकियों ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमला बोल दिया था। इस हमले में 4 हमलावरों, 7 सुरक्षाकर्मियों और एक आम नागरिक की जान गई थी। तीन दिनों तक गोलियों की आवाज सुनाई देती रही थी। अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान की धरती पर जैश-ए-मोहम्मद को सबसे बड़ा झटका लगा है। पिछले महीने लश्कर-ए-तैयबा के मुफ्ती कैसर फारूक और जियाउर रहमान कराची में मारे गए थे। इस साल की शुरुआत में रावलपिंडी में हिजबुल कमांडर बशीर अहमद पीर मारा गया था। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि ऊपर वाले के घर देर है अंधेर नहीं।

इस साल भारत के दुश्मन धुआं-धुआं
1. शाहिद लतीफ, जैश आतंकी, 11 अक्टूबर, पाकिस्तान
2. हरदीप निज्जर, खालिस्तानी आतंकी, 18 जून, कनाडा
3. परमजीत सिंह पंजवार, खालिस्तान कमांड फोर्स का सरगना, 6 मई, लाहौर (पाकिस्तान)
4. अवतार सिंह खांडा, खालिस्तानी आतंकी, 15 जून, लंदन

News
More stories
पत्रकारों द्वारा जेसीपी अध्यक्षा भावना पांडेय के खिलाफ नारेबाजी कर उनके ब्यान की कड़ी निंदा की गई I