ड्रग इंस्पेक्टर की सख्त चेतावनी: प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री पर लगेगी रोक

22 Oct, 2024
Head office
Share on :

रुड़की: रुड़की केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संगठन की एक बैठक स्थानीय होटल में आयोजित की गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में औषधि नियंत्रक ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी गढ़वाल मंडल सुधीर कुमार और औषधि निरीक्षक हरिद्वार अनिता भारती उपस्थित रहीं। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया।

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती, जो अपनी तेज तर्रार छवि के लिए जानी जाती हैं, ने अपने संबोधन में उन दवा विक्रेताओं को सख्त चेतावनी दी जो लाइसेंस की आड़ में प्रतिबंधित दवाइयां बेच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग दूसरों का जीवन खराब कर रहे हैं और कल उनके अपने बच्चे भी इस नशे की चपेट में आ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल स्टोरों पर 18 साल से कम उम्र के बच्चों को बैठाकर दवाइयां बिकवाना बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अनीता भारती ने होलसेलर्स को भी निर्देश दिया कि वे केवल वैध लाइसेंस धारकों को ही दवाइयां बेचें। उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को अपने स्टोर की साफ-सफाई का ध्यान रखने और एक्सपायर हुई दवाइयों को समय-समय पर नष्ट करने की सलाह दी।

बैठक में उपस्थित ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी गढ़वाल मंडल के सुधीर कुमार ने भी सभी दवा विक्रेताओं से कानून के अनुरूप काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारकों की जिम्मेदारी है कि वे केवल प्रमाणित और गुणवत्ता वाली दवाइयों की ही बिक्री करें।

Tags : #ड्रग_इंस्पेक्टर #प्रतिबंधित_दवाइयां #रुड़की #औषधि_नियंत्रक #मेडिकल_स्टोर #साफ_सफाई #नशे_के_खिलाफ #लाइसेंस_धारक

News
More stories
लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर '1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम देंगे : करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.राज शेखावत