पटियाला में मेडिकल छात्र की आत्महत्या: निष्पक्ष जांच की मांग

29 Jul, 2024
Head office
Share on :

पटियाला: पंजाब के पटियाला में तमिलनाडु की रहने वाली एक मेडिकल छात्रा सुबाशिनी आर (29) की कथित आत्महत्या के मामले में पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहित मोहिंद्रा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मोहिंद्रा ने अपने पत्र में कहा, “यह जरूरी है कि मामले में पारदर्शिता और न्याय हो। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, जीएमसी और राजिंदरा अस्पताल, पटियाला की सिफारिशों के अनुसार एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए।” उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ रेजिडेंट डॉक्टरों को पटियाला पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने से हतोत्साहित किया जा रहा है12

कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित मेडिकल संस्थानों के बराबर इंटर्नशिप करने वाले एमबीबीएस छात्रों के लिए वजीफे में भी बढ़ोतरी की मांग की। उन्होंने कहा, “हमारे मेडिकल छात्र दोगुनी फीस दे रहे हैं, लेकिन उन्हें कम वजीफा मिलता है। यह असमानता भारी वित्तीय तनाव पैदा कर रही है और छात्रों का मनोबल गिरा रही है।”

मोहिंद्रा ने मान सरकार से इंटर्नशिप में असमानता को दूर करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा, “आखिर आत्महत्या के मामले में रेजिडेंट डॉक्टरों को अपना बयान दर्ज करने से क्यों रोका जा रहा है?”

गौरतलब है कि 20 जुलाई को पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज में पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल की छात्रा सुबाशिनी आर ने अपने हॉस्टल के कमरे में इंजेक्शन से कुछ “जहरीला” पदार्थ लगा लिया था12

Tags : #पटियाला #मेडिकलछात्र #आत्महत्या #निष्पक्षजांच #पंजाब #मुख्यमंत्री #युवाकांग्रेस

News
More stories
कुरुक्षेत्र: नए लाभार्थियों के लिए प्लॉट आवेदन पोर्टल जल्द