उत्तराखंड में रैन बसेरों का औचक निरीक्षण, नियम आयुक्त ने दिए जरूरी निर्देश

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

देहरादून, 3 नवंबर । उत्तराखंड में अब ठंड बढ़ने लगी है। ऐसे में बेसहारा लोगों के लिए ठंड से बचने के लिए रैन बसेरा है। रैन बसेरों में ठंड से बचने के लिए इंतजाम शुरू कर दिया गया है। नगर निगम भी लोगों को इस ठंड से राहत देने के लिए इंतजाम करने में लगा हुआ है।

नगर आयुक्त ने अधिकारियों को रैन बसेरों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रैन बसेरे के बाहर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही संबंधित अधिकारियों को रैन बसेरे परिसर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

नगर आयुक्त मनुज गोयल ने कहा कि शहर में रहने वाले निराश्रित असहाय लोगों को ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरे और अलाव की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। शहर में जगह-जगह अलाव जलाने और रैन बसेरे व्यवस्थित रहने से निराश्रित असहाय व्यक्तियों को कड़ाके की ठंड से स्वयं को बचाने में मदद मिलेगी। वहीं दिसंबर के महीने में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव की आवश्यकता होती है जिसकी तैयारियां नगर निगम ने अभी से शुरू कर दी हैं।

पिछले साल शहर में 30 स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई थी। वहीं इस साल अन्य चौक चौराहों पर भी अलाव जलाने की व्यवस्था की जाएगी।

नगर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया है कि अलाव जलाने के लिए स्थानों को सूचीबद्ध कर लिया जाए। सभी व्यस्त चौराहों, बस स्टेशनों, टेम्पो स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर अलाव जलाना तय किया जाए।

–आईएएनएस

स्मिता/एसकेपी

News
More stories
देहरादून में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री का दरबार शनिवार को