सोनभद्र में विवाहिता की संदिग्ध मौत: पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

07 Sep, 2024
Head office
Share on :

सोनभद्र, उत्तर प्रदेश – सोनभद्र के दुद्धी नगर के वार्ड नंबर 10 रामनगर निवासी अशोक कुमार ने अपनी बेटी काजल की संदिग्ध मौत के मामले में ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। अशोक कुमार ने एसपी को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

घटना का विवरण

अशोक कुमार ने बताया कि उन्होंने 15 जून 2024 को अपनी बेटी काजल का विवाह गोविन्द कुमार से हिंदू रीति-रिवाज से किया था। 4 सितंबर 2024 को काजल के देवर का फोन आया कि उसकी तबीयत खराब है। जब अशोक कुमार अपनी पत्नी और बेटे के साथ ससुराल पहुंचे, तो काजल मृत अवस्था में मिली। ससुराल वालों ने दावा किया कि काजल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

पिता का आरोप

अशोक कुमार का आरोप है कि ससुराल वाले ₹1 लाख दहेज की मांग को लेकर काजल को प्रताड़ित कर रहे थे। काजल ने कई बार अपने मायके वालों को इस प्रताड़ना की जानकारी दी थी। अशोक कुमार ने कहा कि उनकी बेटी ने गरीबी का हवाला देकर पैसे देने में असमर्थता जताई थी, जिसके बाद ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी और इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।

Byte_ अशोक कुमार (मृतिका का पिता)

न्याय की मांग

अशोक कुमार ने जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है और ससुराल वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने एसपी को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

Tags: #सोनभद्र #हत्या #दहेज #न्याय #संदिग्धमौत

Report – Ganesh Kumar/ Sonbhadra

News
More stories
लखीमपुर खीरी में बाघ रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा: फील्ड डायरेक्टर ने किया निरीक्षण