लखीमपुर खीरी में ताजिया हादसा: हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत,कई घायल

18 Jul, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी जिले में मोहर्रम के जुलूस के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया। कर्बला लेकर जा रहे ताजिया हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया, जिसके कारण लगभग दो दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना का विवरण:

यह हादसा मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के अमीन नगर चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम गरदहा में हुआ। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में ताजिया जुलूस में शामिल थे। इसी दौरान ताजिया हाईवे से गुजर रही हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया। हादसे में करीब दो दर्जन लोग झुलस गए।

स्थानीय लोगों का आरोप:

स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुआ। उनका कहना है कि बिजली विभाग ने जुलूस के दौरान बिजली की आपूर्ति नहीं काटी थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

मदद और राहत कार्य:

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीमें पहुंच गईं। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे लखीमपुर खीरी पुलिस अधीक्षक गणेश साहा

एसडीएम ने जांच के आदेश दिए:

एसडीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, बिजली विभाग की लापरवाही के मामले में भी जांच की जा रही है।

यह हादसा मोहर्रम के पर्व के खुशी के मौके पर एक गम का माहौल है।

निष्कर्ष:

यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही का एक ज्वलंत उदाहरण है। ऐसे हादसों को भविष्य में होने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।

News
More stories
MP news: प्रदेश को विकास के मानकों में शीर्ष में ले जाने के लिए सरकार है संकल्पित: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल