Tamil Nadu: बिजली मंत्री को ED ने किया गिरफ्तार,सीने में दर्द की शिकायत,अस्पताल में भर्ती

14 Jun, 2023
Head office
Share on :

तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले उनके ठिकानों पर जांच एजेंसी ने छापेमारी की थी. ईडी की कार्रवाई के बीच ही बिजली मंत्री ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

चेन्नई:  तमिलनाडु में मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की सरकार में मंत्री वी सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय ने  बुधवार तड़के छापेमारी पूरी करने के बाद उनको पूछताछ के लिए  गिरफ्तार कर लिया है बालाजी के खिलाफ कार्यवाही से ज्यादा चर्चा में उनका सीने में दर्द की शिकायत को लेकर अस्पताल में भर्ती होना रहा है फिलहाल डॉक्टर ने उन्हें बायपास सर्जरी कराने के लिए कहा है ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक मुन्नेत्र कझगम यानि AIADMK सरकार में उनके ट्रांसपोर्ट मंत्री रहने के दौरान हुए जॉब फॉर स्कैम मामले में यह एक्शन लिया गया है.

कौन है सेंथिल बालाजी

गरीब किसान परिवार में पैदा हुए बालाजी चार बार विधायक रह चुके हैं उन्होंने सियासी पारी की शुरुआत 2006 में एआईएडीएमके उम्मीदवार के तौर पर की थी वह दिवंगत जयललिता की सरकार में 2011 से 2015 के बीच कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं हालांकि इसके 3 साल बाद ही उन्होंने डीएमके का रुख कर लिया था

ईडी की कार्रवाई के दौरान सेंथिल बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की. इसके बाद उन्हें ओमंदुरार के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. छापा तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्थित सेंथिल के घर के अलावा उनके पैतृक निवास करूर में भी मारा गया है.

जांच एजेंसी ने जिस समय सेंथिल बालाजी के ठिकानों पर छापा मारा उस समय वह मॉर्निंग वॉक पर निकले हुए थे. जैसे ही उन्हें छापेमारी की सूचना मिली, वह टैक्सी लेकर घर लौट आए.

सेंथिल की गिरफ्तारी के बाद डीएमके एक्टिव हो गई है. पार्टी ने उनकी गिरफ्तार को असंवैधानिक बताते हुए कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है. डीएमके ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा की डराने-धमकाने की राजनीति से नहीं डरती है.

क्या है मामला
मंगलवार देर रात ED ने चेन्नई में डीएमके सरकार के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी के आवास पर छापेमारी की। छापेमारी के बाद सेंथिल को हिरासत में ले लिया गया। यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत की गई। उच्चतम न्यायालय ने बालाजी के खिलाफ कथित नौकरी के बदले नकदी घोटाले में जांच की अनुमति दी थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। ईडी ने मंगलवार को बालाजी के चेन्नई, करूर और इरोड स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई। अपने ठिकानों पर ईडी की छापेमारी के बाद सेंथिल बालाजी की तबीयत बिगड़ गई और  वह रोते देखे गए। इसके बाद सेंथिल को अस्पताल ले जाया गया। 

News
More stories
अनुसूचित जातियों के विद्यार्थियों के लिए मुफ़्त पुस्तकों की सप्लाई स्कीम के अधीन 25 करोड़ रुपए की राशि की जारी : डॉ. बलजीत कौर