बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक, दो और बच्चियां घायल

13 Aug, 2024
Head office
Share on :

बहराइच जनपद के तहसील महसी क्षेत्र में आदमखोर भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार की रात हरदी थाने के बभनौटी शंकरपुर गांव में दो अलग-अलग मजरों में भेड़ियों ने दो लड़कियों पर हमला कर दिया। इससे पहले शुक्रवार को भी गंगा पुरवा गांव में तीन बच्चों पर भेड़िये ने हमला किया था।

अभी हाल ही में शुक्रवार की रात गंगा पुरवा गांव में भेड़िए के हमले में एक बालक व दो बालिकाओं सहित तीन बच्चे लहूलुहान हुए थे। वहां से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित बभनौटी शंकरपुर के मुतहा गांव में शनिवार की रात तकरीबन 02 बजे अपने मायके आई सिकंदरपुर निवासी ननकुन्नी के साथ लेटी उसकी 09 वर्षीय बेटी अनुराधा पर भेड़िए ने हमला कर दिया। इस हमले में उसके सिर में जख्म हो गए। हालांकि मां के शोर मचाने पर आदमखोर भेड़िया भाग निकला,


भेड़िए ने दूसरा हमला रात 02:30 बजे गांव के दूसरे मजरे अहिरन पुरवा में शिवकुमार की 05 वर्षीय बेटी दिव्यांशी पर किया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले गए। भेड़िए के हमले की सूचना मिलते ही वनकर्मियों ने बभनौटी शंकरपुर के आसपास कॉबिंग शुरू कर दी। ग्रामीणों से खुले में न सोने की अपील की है। महसी इलाके में लगातार बढ़ रहे हिंसक भेड़ियों के हमलों से ग्रामीणों में दहशत बढ़ती जा रही है।


हिंसक भेड़ियों से प्रभावित गांवों में वन कर्मियों की टीमें रात में कांबिंग व सर्च ऑपरेशन के दौरान गश्त करते हुए गोले दागते हैं, और जागते रहो सजग रहो की आवाज के ग्रामीणों को सचेत कर रहे हैं। जिससे चालाक भेड़िए किसी ग्रामीण व बच्चों पर हमला न कर दें। गंगापुरवा निवासी राम कुमार बाजपेई ने बताया कि देर रात करीब 02 बजे डीएफओ कई वनकर्मियों के साथ गांव के बाहर गोला दगवाते हुए गश्त कर रहे थे। गांव में आकर ग्रामीणों से बाहर अथवा खुले में न सोने की अपील की, और सजग रहने को कहा, महसी के थाना हरदी क्षेत्र में आदमखोर भेड़िए से घायल होने वालों की संख्या 04 दर्जन के करीब है तो वहीं 04 मासूम बच्चे खूंखार भेड़िए का निवाला बन चुके हैं जिनकी सुबह खेतों में क्षत-विक्षत शव बरामद हुए हैं।

Tags : #बहराइच #आदमखोरभेड़िए #वन्यजीव #हमले #ग्रामीण

हिमांशु मिश्रा/दैशहित महसी

News
More stories
प्रयागराज के ब्वॉयज़ हाई स्कूल में 34.5 करोड़ का घोटाला, सीएम योगी ने दिया जांच के आदेश