अलीपुर में खनन माफिया का आतंक: दिल्ली सरकार के पायलट प्रोजेक्ट की मिट्टी चोरी

02 Sep, 2024
Head office
Share on :

यमुना, दिल्ली सरकार का पायलट प्रोजेक्ट

अलीपुर इलाके में खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं। अब वे दिल्ली सरकार के पायलट प्रोजेक्ट की मिट्टी भी दिनदहाड़े चोरी कर रहे हैं। बाढ़ नियंत्रण विभाग, जो दिल्ली सरकार के अधीन है, इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। बाढ़ नियंत्रण विभाग का ऑफिस कुछ ही कदमों की दूरी पर है, लेकिन अधिकारी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इस पायलट प्रोजेक्ट को सैकड़ों एकड़ खेती की जमीन को नष्ट करके बनाया गया था।

घटना विवरण:

आज दिनदहाड़े, जब दो ट्रैक्टर मिट्टी लेकर जा रहे थे, उसी दौरान उन्होंने एक बाइक चालक को टक्कर मार दी। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और उसे गंभीर हालत में सेंटर में भर्ती कराया गया है। रेवेन्यू विभाग भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जबकि यमुना रेवेन्यू विभाग के अधीन आती है। खनन माफिया दिनदहाड़े मिट्टी और रेत की चोरी कर रहे हैं।

मिलीभगत का आरोप:

रेवेन्यू विभाग, दिल्ली पुलिस और बाढ़ नियंत्रण विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से खनन माफिया यमुना किनारे से मिट्टी और रेत की चोरी कर रहे हैं। रात के अंधेरे में बड़े-बड़े डंपर मिट्टी और रेत को लेकर पूरे इलाके में सप्लाई करते हैं। रेवेन्यू विभाग में कई बार शिकायत दर्ज कराई गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Tags : #अलीपुर #खननमाफिया #दिल्लीसरकार #पायलटप्रोजेक्ट #मिट्टीचोरी #रेवेन्यूविभाग #बाढ़नियंत्रणविभाग #दिल्लीपुलिस

रिपोर्टर: प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
हरिद्वार में दिनदहाड़े ज्वैलरी शॉप पर सशस्त्र डकैती, शहर में दहशत का माहौल