भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का किया अभिनंदन

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

जयपुर । मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा की किसानों के प्रति प्रतिबद्धता रविवार को नई दिल्ली में साकार हुई, जिसमें पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर हुए त्रिपक्षीय समझौता के बाद अब किसानों में खुशी की लहर है। पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में किसानों के खेत अब अधिक उपज देंगे और किसानों की आय में वृद्धि होगी। खेती से जुड़े व्यवसायों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर लौटने पर विधानसभा में भारतीय किसान संघ ने अभिनंदन किया। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल का अभिनंदन स्वीकार कर कहा कि पूर्वी राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए यह परियोजना वरदान बनेगी। इन जिलों के किसान अधिक समृद्ध होंगे, उनकी आय में वृद्धि होने से आर्थिक सम्बल मिलेगा।

श्री शर्मा ने कहा कि सिंचाई के साथ-साथ लाखों लोगों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता भी सुनिश्चित होगी। राज्य सरकार किसानों के हितों में हरसंभव प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री को प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, दौसा, अलवर, जयपुर, अजमेर एवं टोंक के लोगों में खुशी की लहर है।

इस अवसर पर भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री दलाराम बटेसर, प्रदेश मंत्री श्री जगदीश शर्मा कलमंडा, श्री तुलछाराम सेंवर, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री शिवराज पुरी, प्रान्त अध्यक्ष श्री शंकर लाल नागर, जयपुर प्रान्त अध्यक्ष श्री कालूलाल शर्मा, प्रान्त महामंत्री श्री सांवल सॉलेट, जिलाध्यक्ष बारां श्री अमृत छजावा एवं जिला उपाध्यक्ष बारां श्री बंशीलाल नागर सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

News
More stories
Jaipur : राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 8 फरवरी से