करोल बाग में भगवान श्री जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा निकली!

08 Jul, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: उड़ीसा के पुरी में भगवान श्री जगन्नाथ की यात्रा आज से शुरू हो रही है इसको लेकर दिल्ली के करोल बाग स्थित सीपीडब्ल्यूडी के क्वार्टर्स में सभी लोगों ने मिलकर महाप्रभु भगवान श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन किया।

जहां पर मुख्य अतिथि के तौर पर जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर श्री गिरीश मुर्मू, उड़ीसा के राज्यसभा सांसद अमर पटनायक, करोल बाग के विधायक विशेष रवि और निगम पार्षद उर्मिला महेंद्र गौतम मौजूद रहे।

सभी मुख्य अतिथियों ने भगवान बलराम देवी सुभद्रा व महाप्रभु जग्गनाथ की पूजा अर्चना कर रथ यात्रा का शुभारंभ किया। जिसके बाद सभी लोग बच्चे महिलाऐ पुरुष भगवान जगन्नाथ के जयकारों के झूमने गाने लगे और रथयात्रा को खींचते नजर आए।

बाइट,, जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर तो गिरीश मुर्मू ने भगवान जगननाथ का जाईकरा लगाते हुऎ कहा मुझे बहुत खुशी है की इन लोगों ने मुझे यहां आईएस यात्रा में शामिल होने के लिए बुलाया और यह पर्व सिर्फ उड़ीसा वासियों के ही नहीं बल्कि पूरे देश का पर्व है।

बाइट,, राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने कहा कि यह पर्व सिर्फ उड़ीसा का ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में मनाया जाता है जहां-जहां हिंदू धर्म को मानने वाले लोग रहते हैं वहां इस पर्व को पड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है क्योंकि इस दिन भगवान महाप्रभु मंदिर से निकालकर लोगों से मिलने के लिए कुछ समय के लिए लोगों के बीच रहते हैं।

बाइट,, करोल बाग के विधायक विशेष रवि ने भी बताया कि यह इस सोसाइटी में सेंट्रल गवर्नमेंट के एम्पलाइज रहते हैं जो कि हर साल यहां पर भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन करते हैं जिससे लोगों को यहां पर दिल्ली में ही उड़ीसा के भांति भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का सौभाग्य प्राप्त होता है।

इस शोभायात्रा में महिलाएं पुरुष बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बड़े ही जोश में भगवान जगन्नाथ के जयकारे लगाते हुए झूमती और गाते हुए नजर आए।

रिपोर्ट विनोद रस्तोगी

News
More stories
मंगलौर, विधानसभा उपचुनाव में चुनाव से ठीक पहले क्या बोले,कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन