पेशाब कांड के आरोपी के घर पर मामा ने चलवाया बुलडोजर !

05 Jul, 2023
Head office
Share on :

मध्य प्रदेश के सीधी पेशाब कांड (Sidhi Peshab Kand) मामले में आरोपी प्रवेश शुक्ला पर एनएसए लगा दिया गया हैं। सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय ने NSA के तहत कार्रवाई के आदेश जारी कर दिये हैं। आरोपी को रीवा जेल (Rewa Jail) में रखा जाएगा। आरोपी के घर पर बुलडोजर भी चलाया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक व्यक्ति दूसरे आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करता हुआ दिख रहा है। जिसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323, 123, 294, 506 आइपीसी और एनएसए के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

कांग्रेस ने भी पूरे मामले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ग्राम कुबरी के रहने वाले प्रवेश शुक्ला पूर्व में विधायक प्रतिनिधि थे। वर्तमान में वे सक्रिय बीजेपी कार्यकर्ता हैं। प्रवेश शुक्ला सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। 

वहीं, अब इस मामले में आदिवासी व्यक्ति की पत्नी की वीडियो सामने आई है। पत्नी ने एएनआई को बताया कि वह मेरे पति हैं। अगर कुछ गलत किया है तो जो होना है वह होगा। अगर कुछ गलत किया है तो सजा मिलनी चाहिए।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन पर कोई दबाव डाल रहा है या पुलिस उन्हें परेशान कर रही है तो वह कहती हैं कि नहीं।

पत्नी ने कहा कि हमारे ही पति है और मजदूरी का काम करते हैं। कल घर में नहीं आए तो हमें चिंता हुई। हमें नहीं पता कि वो कहां हैं हम पूरी रात जागते रहे लेकिन नहीं आए। जिसने भी गलत किया है उसे सजा होगी। 

वहीं, इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि आरोपी (प्रवेश शुक्ला) को कल रात गिरफ्तार कर लिया गया। वह हवालात में है और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उसके खिलाफ NSA दर्ज किया जाएगा।

वहीं  बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रवेश शुक्ला के एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी हैI उन्होंने मांग की है कि आरोपी भाजपा नेता पर सख्त कार्रवाई की जाए। उस पर एनएसए लगाया और उसकी संपत्ति जब्त व ध्वस्त की जाए।

News
More stories
कांवड मेला के दौरान किसी भी समस्या व शिकायत के लिए कांवड मेला के इन नम्बरों पर करें सम्पर्क I