ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की माँग को लेकर विधानसभा की ओर कूच कर रहे ब्राह्मणों को पुलिस ने रास्ते में ही रोका

06 Jul, 2023
Head office
Share on :

मध्य प्रदेश : ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की माँग को लेकर विधानसभा की ओर कूच कर रहे ब्राह्मणों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया.

मध्य प्रदेश पुलिस का कहना है की पूरे प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है, इसलिए कोई भी सभा और कूच नहीं किया जा सकता वहीं ब्राह्मण कल्याण बोर्ड के गठन की मांग है की इसके गठन से ब्राह्मण को सुरक्षा और कल्याण प्रदान होगा साथ ही विधानसभा सत्र में इसे कानूनी स्वरूप मिले इसलिए ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की माँग को लेकर हम लोग कूच कर रहें थे लेकिन पुलिस ने हम लोगों को रास्ते में ही रोक लिया था और हम लोगों का ज्ञापन देने से मना कर दिया.

लेकिन वहीं विधानसभा कूच को रास्ते में ही रोक दिये जाने पर ब्राह्मण वीरांगनाएँ सुजाता शर्मा, अभिलाषा मिश्रा,रानू पाण्डेय के साथ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आशा शुक्ला बहुत आक्रोशित हो गई बाद में पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु निवेदन पर बहुत मुश्किल से रास्ते से ही ज्ञापन सौंपने को तैयार हुईं ।

वहीं मध्यप्रदेश अध्यक्ष पं. राजेश दूबे का कहना है 2012 से ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की माँग को लेकर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने दिल्ली से लेकर भोपाल एवं अन्य प्रदेशों में आधिकारिक रूप से संघर्ष किया है और सबसे पहले 12 फरवरी 2014 को हिमाचल प्रदेश में इस बोर्ड की स्वीकृति मिली तत्पश्चात कुछ अन्य राज्यों में भी इसका गठन किया गया अब हम लोगों की मांग है की मध्य प्रदेश में भी इसका गठन हो और हम लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा 2018 में की गई घोषणा की तरह केवल हवा-हवाई घोषणाओं पर यकीन नहीं करेंगे और आगामी विधानसभा चुनावों में महासभा की और से रीवा संभाग सहित कुछ अन्य स्थानों से भी प्रत्याशी उतारा जाएगा.

इस आंदोलन में अध्यक्ष पं. राजेश दूबे प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आशा शुक्ला डंडा गुरु, अवनीष शर्मा, शरद गौतम,देवदत्त मिश्रा, आशीष पाण्डेय,अखिल त्रिपाठी,बृजेष पाण्डेय, विमल, सुजाता शर्मा, अभिलाषा मिश्रा,रानू पाण्डेय आदि ब्राह्मण समाज के कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

News
More stories
उत्तराखंड सरकार की बड़ी पहल, अब हर बच्चे की होगी करियर काउंसिलिंग,इस तरह से मिलेगा लाभ !