आंखों के रंग में छुपा है गहरा रहस्य, जानिये कितने लकी हैं आप ? सफलता मिलेगी या मिलेगी नाकामी

25 Aug, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Personality by Eyes

सामुद्रिक शास्‍त्र (Oceanography) के जरिए आंखों की बनावट और रंग के आधार पर किसी भी व्‍यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में कई बातें जानी जा सकती हैं. जानिये इस खबर के माध्यम से …

नई दिल्ली : Samudrik Shastra Eyes- व्‍यक्ति की बॉडी लैंग्‍वेज, उसकी आंखें कई बातें बता देती हैं. सामुद्रिक शास्‍त्र में तो आंखों की बनावट और आंखों के रंग से किसी भी व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में जानने के तरीके भी बताए गए हैं. जैसे- आंखों के गोल, छोटे, गहरे आदि आकार और लाल, नीली, काली आंखें आदि. आइए आंखों के आकार और रंग से जानते हैं व्‍यक्तित्‍व और भविष्‍य जानने का तरीका.

Samudrik Shastra Eyes

बड़ी-उभरी हुई आंखें: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों का आंखे बड़ी और उभरी हुई होती हैं ऐसे लोग नेक और विनम्र स्‍वभाव वाले होते हैं. ऐसे लोगों में दूसरों के इमोशंस को समझने की अच्‍छी क्षमता होती है. 

बड़ी-उभरी हुई आंखें

छोटी आंखों वाले लोग: वहीं जिन लोगों की आंखें बहुत छोटी होती हैं, उनमें साहस की कमी होती है. ऐसे लोग यदि नाराज हो जाएं तो मनाना मुश्किल होता है. ये लोग भविष्‍य की योजनाएं बनाने की बजाय वर्तमान में जीना पसंद करते हैं. 

गोल आंखें: जिन लोगों की आंखें गोल होती हैं, उन्‍हें घूमने का बहुत शौक होता है. ये लोग खासे खर्चीले भी होते हैं. ये लोग लंबी दूरी की यात्राएं करना पसंद करते हैं और चीजों को गहराई से देखने की कोशिश करते हैं. 

गोल आंखें

गहरी आंखें: समंदर सी गहरी आंखों का जिक्र खूबसूरती के लिए किया जाता है. वहीं सामुद्रिक शास्‍त्र में ऐसी आंखों वालों को चालाक और बुद्धिमान बताया गया है. इन लोगों को अपनी बात दूसरों से मनवाना अच्‍छी तरह आता है. 

कंजी आंखें: कंजी या बिलोरी आंखों वाले लोग चालाक होते हैं और इनकी सोचने-समझने की शक्ति आम लोगों से ज्‍यादा होती है. 

लाल दहकती आंखें: ऐसे जातक बहुत ही गुस्‍सैल होते हैं. ऐसे लोगों में सहनशीलता की कमी होती है और वे जल्‍दी भड़क जाते हैं. 

Edited By – Deshhit News

News
More stories
विधायकों को 20-20 करोड़ के ऑफर पर सीएम केजरीवाल ने लगाया BJP पर आरोप