झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में हो सकता है हंगामा

18 Dec, 2023
Head office
Share on :
winter session of Jharkhand Assembly

रांची: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार (15 दिसंबर) से शुरू हो गया. यह 21 दिसंबर तक चलेगा. आज सोमवार 18 दिसंबर को झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन है. साहू मनी कांड को लेकर प्रतिनिधि सभा में हंगामा होने की आशंका है. वहीं, हेमंत सोरेन चालू वित्तीय वर्ष 2024 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे.

पहली पाली के प्रश्नकाल के दौरान, सरकार को कैबिनेट निरीक्षण, प्रशासनिक सुधार, गृह, जेल योजना और विकास, और कार्य योजना विभाग के बारे में सवालों का जवाब देना होगा। वहीं, विधानसभा में कांग्रेसी धरत साहू के बैंक कार्ड को लेकर सदन के अंदर और बाहर हंगामा होने की आशंका है. 1932 हटियान स्थित स्थानीय विधायक को लेकर भी विवाद संभव है. सत्ता पक्ष विपक्ष के किसी भी सवाल का जवाब देने की तैयारी में है. राज्य सरकार चालू वित्तीय वर्ष के लिए दूसरा अनुपूरक बजट आज 18 दिसंबर को पेश करेगी. इस सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी, जो 21 दिसंबर तक चलेंगी.

शीतकालीन सत्र का शेड्यूल
हम आपको सूचित करते हैं कि कल शीतकालीन सत्र के तीसरे कार्य दिवस यानी 19 दिसंबर को अनुपूरक बजट पर सामान्य विधायी प्रक्रिया से इतर चर्चा की जाएगी। हालांकि, सरकारी परियोजनाएं और अन्य सरकारी कार्य 20 दिसंबर को निपटाए जाएंगे। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आखिरी कार्य दिवस गुरुवार 21 दिसंबर को होगा. इस दिन एनजीओ संकल्प पत्र के साथ सरकार अपना वक्तव्य भी पेश करेगी. सदन के सभी सदस्यों की निगाहें हेमंत सोरेन के जवाब पर रहेंगी. झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार 15 दिसंबर से शुरू हो चुका है. उस बैठक में मृतकों को सम्मानित करने के बाद बैठक सोमवार, 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई।

News
More stories
बीजेपी नेता के होटल में जुआ फड़, खबर निकली झूठी