किसानों का विरोध जारी रहने से यातायात, व्यापार प्रभावित

20 Jan, 2024
Head office
Share on :

प्रदर्शनकारी कपास किसानों को अपना ‘पक्का मोर्चा’ (स्थायी विरोध) समाप्त करने के लिए मनाने के प्रशासन के प्रयास आज निरर्थक साबित हुए। शुक्रवार को यहां सदर बाजार टर्मिनल के पास दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

अतिरिक्त उपायुक्त-सह-अबोहर एसडीएम रविंदर सिंह अरोड़ा और डीएसपी अरुण मुंडन विरोध स्थल पर पहुंचे और किसान नेताओं से बातचीत की और उन्हें विरोध बंद करने के लिए कहा।

प्रदर्शनकारियों ने कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) पर प्रति दिन 150 स्टैक खरीद के समझौते के बावजूद नरमा कपास नहीं खरीदने का आरोप लगाया है।
कल ट्रॉलियों के साथ विरोध मार्च निकालने के बाद किसानों ने सदर बाजार के पास शहीद चौक पर स्थायी धरना दिया है. उन्होंने टेंट लगाकर टिंबर मार्केट और पुरानी तहसील रोड को जोड़ने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है।

नाकाबंदी के कारण जहां पैदल चलने वालों को परेशानी हो रही है, वहीं व्यावसायिक गतिविधियां भी पूरी तरह से ठप हो गई हैं। सैकड़ों वाहनों को गौशाला रोड पर डायवर्ट करना पड़ा। एडीसी और डीएसपी ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे आंदोलन जारी रखने पर अड़े रहे।

रिपोर्ट दर्ज होने तक शाम तक विरोध और नाकाबंदी नहीं हटाई गई थी। सीसीआई अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि वे कपास की फसल पर नमी की मात्रा और बॉलवर्म के प्रभाव पर बनाए गए नियमों से समझौता नहीं कर सकते हैं।

News
More stories
300 फीट का दीपक जलाया गया, अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को