बेगमपुर में 15 वर्षीय नाबालिग की दर्दनाक मौत: मोमोज की दुकान में आटा गूंथने वाली मशीन में फंसकर हुई घटना

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के बेगमपुर इलाके में मंगलवार रात को एक दर्दनाक घटना घटी, जब एक 15 वर्षीय नाबालिग युवती की मोमोज की दुकान में आटा गूंथने वाली मशीन में फंसकर मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

मृतिका की फोटो

मृतक युवती की पहचान प्रवेश के रूप में हुई है, जो बेगमपुर के नवीन विहार स्थित एक मोमोज की दुकान में काम करती थी। मंगलवार को भी वह रोजाना की तरह काम पर गई थी, लेकिन शाम को दुकानदार ने अचानक उसके परिजनों को सूचना दी कि उनकी बेटी की मौत हो गई है।

बाईट– मृतका की माँ

परिजनों का दर्द: जब परिजन मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि प्रवेश का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से मशीन में फंसा हुआ था, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।

बाईट—श्री वास्व रमेश मृतका का चाचा

नाबालिगों से काम करवाने पर सवाल: देश भर में नाबालिग बच्चों से काम करवाने को लेकर नए-नए कानून बनाए जाते हैं, लेकिन राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मासूम बच्चों को दुकानों पर काम करते हुए देखा जा सकता है। इस पर न तो दिल्ली पुलिस ध्यान देती है और न ही संबंधित विभाग, जिसके चलते इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। कई घटनाओं की तो किसी को जानकारी भी नहीं मिलती और मासूम की मौत हो जाती है।

Tags : #बेगमपुर #दिल्ली #नाबालिग #पुलिसजांच #बालश्रम

रिपोर्टर: प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
IAS कोचिंग में छात्रों की मौत को लेकर अलीपुर में निकल गया कैंडल मार्च