टीवी इंडस्ट्री अब दिखावे पर केंद्रित नहीं रही : जतिन शाह

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 4 नवंबर ।  शो ‘गौना एक प्रथा’ से अभिनेता जतिन शाह टीवी पर वापसी कर रहे हैं। अपनी वापसी को लेकर बात करते हुए अभिनेता ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में उद्योग कैसे विकसित हुआ है और अब उनका ध्यान केवल दिखावे पर केंद्रित नहीं है।

जतिन को ‘कस्तूरी’, ‘मेरी मां’ और ‘अदालत’ जैसे शो में उनके काम के लिए जाना जाता है। ‘गौना एक प्रथा’ में वह वंश अग्निहोत्री का किरदार निभा रहे हैं।

जतिन ने कहा, “आज के लोगों को आज की वास्तविकता दिखाने के लिए टीवी उद्योग एक बहुत ही महत्वपूर्ण माध्यम है। उद्योग में बदलाव यह है कि यह अब दिखावे और अनुभव पर केंद्रित नहीं है, बल्कि चरित्र की गहराई और शो की कहानी पर केंद्रित है।”

अपने ‘गौना’ किरदार को बहुस्तरीय बताते हुए जतिन ने कहा कि इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने में मदद मिली है।

आगे कहा, “मुझे हमेशा ऐसे किरदार निभाना पसंद हैं, जो मुझे चुनौती दे सकें। आमतौर पर, एक किरदार से केवल एक ही शेड जुड़ा होता है। लेकिन, इस किरदार में, चूंकि मेरी नकारात्मक शेड छिपी हुई है, इसलिए मैं एक साथ सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पक्षों को निभाने में सक्षम हूं।”

अपने किरदार के लुक के बारे में जतिन ने कहा, “मुझे नया लुक जैकेट और हाई-नेक टी-शर्ट का अंग्रेजी लुक पसंद आया। आम तौर पर, मैं बालों और मेकअप के लिए 15-20 मिनट लेता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि वह अपने किरदार के उस हिस्से से जुड़ सकते हैं, जहां वह परिवार और उनकी समस्याओं के लिए मौजूद हैं। उन्‍होंने कहा कि मेरा एक बहुत ही घनिष्ठ परिवार है और वास्तविक जीवन में भी हम इसी तरह एक-दूसरे के साथ हैं।

‘गौना एक प्रथा’ गहना की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जब वह संपन्न और घमंडी उर्वशी द्वारा पेश की गई चुनौतियों का सामना करते हुए अपने पति को वापस पाने की कोशिश करती है।

यह शो शेमारू उमंग पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
सहारनपुर में 40 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के आरोप में छोटा भाई गिरफ्तार