लखीमपुर खीरी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत, दो घायल

26 Jun, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी, 26 जून 2024: लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी क्षेत्र में बदले मौसम का कहर देखने को मिला। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार मासूम बच्चे झुलस गए। इनमें से दो बच्चों की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि दो अन्य बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

लखीमपुर खीरी जिले में बदले मौसम के मिजाज के चलते ही जहां आमजन को गर्मी से राहत मिली है तो वही हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार मासूम बच्चे बुरी तरह से झुलस कर जख्मी हो गए और उपचार के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई । जिससे परिजनों में कोहराम मच गया ।


दरअसल घटना मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र ग्राम पड़री की बताई जा रही है । जहां गर्मी के बाद हुई बारिश के दौरान गांव के ही चार बच्चे घर के अंदर आंगन में लगे आम के पेड़ के नजदीक बारिश में लुत्फ उठा रहे थे इसी दौरान तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली बच्चों पर गिर गई । जिसे चारों बच्चे पूरी तरह से झुलस गए । घटनाकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने आनन-फानन में पहले बच्चों का घरेलू उपचार करने की कोशिश की लेकिन गंभीर हालत देखते हुए चारों बच्चों को निजी वाहन के द्वारा मोहम्मदी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया, जहां इलाज के दौरान दो मासूमों की मौत हो गई तो वही एक बच्चों की गंभीर हालत देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया वहीं एक बच्चे का इलाज जारी । वही बताया जा रहा है जिन मासूम बच्चों की मौत हुई है दोनों सगे भाई थे ।

हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम ने घटनास्थल का जायजा लिया है । उधर घटना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है ।

रिपोर्ट संजय कुमार राठौर

News
More stories
मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की