केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने CM विष्णुदेव साय को किया फोन, मुठभेड़ पर लिया अपडेट

05 Oct, 2024
Head office
Share on :

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ। इसमें 36 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सीमा पर हुए इस एनकाउंटर में पुलिस ने अभी तक 30 से ज्यादा नक्सलियों के शव बरामद किया है। इलाके में अभी जवान सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे हैं। इधर, शुक्रवार देर रात सीएम हाउस में इस एनकाउंटर को लेकर हाईलेवल मीटिंग हुई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम साय को फोन कर इस संबंध में जानकारी ली। सीएम ने उन्हें पूरे घटनाक्रम और जवानों की सफलता ही बिंदुवार जानकारी दी।

दरअसल, सुरक्षाबलों को शुक्रवार को एक मुखबिर से सूचना मिली की ओरछा थाना इलाके के नेंदुर और थुलथुली गांव के बीच में नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में हैं। सूचना मिलने के बाद फोर्स को मौके के लिए रवाना किया गया।

जवानों को आता देख नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवानों को भारी पड़ता देख मौके से नक्सली पीछे हट गए। जवानों ने यहां 36 नक्सलियों को ढेर कर दिया। फायरिंग रुकने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जवानों ने नक्सलियों के शव के साथ AK-47, एसएलआर जैसे हथियार बरामद किए हैं। इसे अब तक सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन बताया जा रहा है।

News
More stories
एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा