कोटकपूरा के गांव ढिलवां कलां में भाईचारे की अनोखी मिसाल: ग्रामीणों ने मिलकर तालाब की सफाई और नवनिर्माण किया

13 Jun, 2024
Head office
Share on :

कोटकपूरा: पंजाब के कोटकपूरा जिले के गांव ढिलवां कलां में आज एक अनोखी पहल देखने को मिली। गांव के सभी ग्रामीणों ने एकजुट होकर गांव में बने तालाब की सफाई की और उसे दोबारा बनाने का बीड़ा उठाया।

ग्रामीणों का प्रयास:

कोटकपूरा के गांव ढिलवां कलां में आज एक अनोखी पहल देखने को मिली जब सभी ग्रामीणों ने एकजुट होकर गांव में बने तालाब की सफाई की और उसे दोबारा बनाने का बीड़ा उठाया. ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस तरह की पहल पंजाब के हर गांव में की जाए तो सभी गांवों में भाईचारा बढ़ेगा और सभी को मिलकर रहने का संदेश भी जाएगा.

चेयरमैन प्लेनिंग बोर्ड सुखजीत सिंह ढिलवां ने बताया कि सभी गांव वालों ने आपसी सहयोग से मिलकर यह काम शुरू किया है। यह तालाब लगभग करीब तीन एकड़ का है। पहले इसे साफ करवाया गया था और अब इसमें बरसात का पानी जमा करने के लिए इसे नए सिरे से बनाया जा रहा है इस पर लगभग 20 से 25 लाख रुपए खर्चा आने की संभावना है 1971 के बाद इस तालाब की कभी सफाई नहीं हुई । अब सुंदर पार्क और बच्चों के लिए झूले लगाए जाएंगे।

पंचायत सचिव राकेश कुमार ने कहा कि सरकार की ओर से तालाबों की सफाई के निर्देश दिए गए है, लेकिन गांव के युवाओं ने पहल की और फिर पूरे गांव ने भी इसमें सहयोग किया और गांव में तालाब को सुंदर रूप देने के लिए अन्य कई कार्य किए जा रहे है।

Byte:- राकेश कुमार पंचायत सचिव गांव ढिलवां कलां

Reporter:- Tarsem Chopra Kotkapura,Faridkot Punjab

News
More stories
भूना: पुराने टायरों से तेल-निष्कर्षण फैक्ट्री में भयानक आग, 9 घंटे की जद्दोजहद के बाद काबू