यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: अगस्त में होगी, सख्त सुरक्षा के बीच

25 Jul, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने लंबे इंतजार के बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तिथियां घोषित कर दी हैं। पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई इस परीक्षा को अब 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

कड़े सुरक्षा इंतजाम:

इस बार परीक्षा में पेपर लीक जैसी घटना को रोकने के लिए सरकार ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। परीक्षा नए एंटी पेपर लीक कानून के तहत आयोजित की जाएगी। इस कानून के तहत पेपर लीक करने वालों, सॉल्वर और साजिश रचने वालों को एक करोड़ रुपये जुर्माना या आजीवन कारावास या दोनों सजा का प्रावधान है।

परीक्षा केंद्रों में बदलाव:

इस बार परीक्षा केंद्रों में भी बदलाव किया गया है। परीक्षाएं अब सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में आयोजित की जाएंगी। निजी संस्थानों में परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

अभ्यर्थियों को मुफ्त बस सेवा:

परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को यूपी की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को बस कंडक्टर को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा।

परीक्षा का पैटर्न:

परीक्षा का पैटर्न पहले की तरह ही रहेगा। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, हिंदी, गणित और रीजनिंग के प्रश्न पूछे जाएंगे।

अभ्यर्थियों के लिए सुझाव:

  • अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करें।

Tags : #यूपीपुलिस #कांस्टेबलभर्ती #परीक्षा #पेपरलीक #सुरक्षा #नौकरी #यूपी_पुलिस_भर्ती #कांस्टेबल_भर्ती #परीक्षा_तारीख #सुरक्षा_व्यवस्था #उत्तर_प्रदेश_पुलिस #भर्ती_परीक्षा

News
More stories
मध्यप्रदेश में प्राकृतिक खेती ने पकड़ी रफ्तार, आत्मनिर्भर बन रही पंचायतें