नरेला में श्मशान घाट तोड़े जाने पर हंगामा, निगम पार्षद भूख हड़ताल पर

22 Jul, 2024
Head office
Share on :

नरेला के स्वतंत्र नगर में दादा विभाग द्वारा 5 साल पुराने श्मशान घाट को तोड़े जाने से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। इस घटना के विरोध में स्थानीय निगम पार्षद दिनेश भारद्वाज भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

क्या है मामला?

स्वतंत्र नगर की बढ़ती आबादी को देखते हुए स्थानीय लोगों ने चंदा करके एक श्मशान घाट का निर्माण करवाया था। इस श्मशान घाट में अब तक कई लोगों के अंतिम संस्कार हो चुके थे और दिल्ली नगर निगम ने भी इनके लिए डेथ सर्टिफिकेट जारी किए थे। लेकिन हाल ही में दादा विभाग ने इस श्मशान घाट को तोड़ दिया, जिससे स्थानीय लोगों में रोष है।

स्थानीय लोगों में गुस्सा

इस घटना के विरोध में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए हैं। उनका कहना है कि श्मशान घाट तोड़ने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। उन्हें अब दूर-दराज के इलाकों में अपने परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए जाना पड़ रहा है।

बाइट संजय भगत स्वतंत्र नगर स्थानीय निवासी

विधायक भी पहुंचे मौके पर

इस मामले को लेकर नरेला विधानसभा क्षेत्र के विधायक शरद चौहान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही श्मशान घाट का पुनर्निर्माण करवाया जाएगा।

बाइट पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस आनंद खत्री

निगम पार्षद की भूख हड़ताल

स्थानीय निगम पार्षद दिनेश भारद्वाज ने श्मशान घाट के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उनके साथ कई स्थानीय लोग भी भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

बाइट आप निगम पार्षद दिनेश भारद्वाज अर्जुनवाड़ी

लोगों की मांग

इस भूख हड़ताल में स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और निगम पार्षद का साथ दिया क्योंकि पूरे इलाके की आबादी करीब 5 से 6 लाख बताई जा रही है लेकिन वहां पर कोई भी शमशान घाट नहीं था और स्थानीय लोगों को किसी का दाह संस्कार करने के लिए नरेला जाना पड़ता था जिसकी वजह से बीच में रेलवे लाइन पड़ती है अगर जो ट्रेन आ गई तो शव यात्रा को बीच में ही रोकना पड़ता था स्वतंत्र नगर में ही एक भूमि का चयन कर वहां पर शमशान घाट बना दिया.

Tags : #नरेला #श्मशानघाट #दिल्ली #भूखहड़ताल #विरोध

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
Jharkhand : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज साहिबगंज में शिवगादी श्रावणी मेले का उद्घाटन करेंगे