उत्तराखण्ड: दोगुना पैसा करने का लालच देकर लोगों को लगाया करोड़ों का चूना।

28 Jul, 2021
Head office
Share on :

रुड़की: कहते हैं लालच बुरी बला है और इसी लालच में उत्तराखण्ड के सेकड़ों निवेशकों ने अपने करोड़ों रुपए गंवा दिए। रुड़की में पैसा दोगुना करने के नाम पर सैकड़ों निवेशकों का करोड़ों रुपए एक चिटफंड कंपनी डकार गई। मामला उत्तराखंड के रुड़की में एक निजी बीमा कंपनी के साढ़े तीन साल में रकम दोगुनी करने के झांसे में आकर लक्सर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने अपने करोड़ों रुपये गंवा दिए। कंपनी रातोंरात ऑफिस बंद कर फरार हो गई। कंपनी में पैसा लगाने वाले लोग दोनों कार्यालयों पर पहुंचे, लेकिन ताला लटका मिला। इस पर कंपनी के एक एजेंट की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।
करीब छह साल पहले एक निजी बीमा कंपनी ने लक्सर नगर में अपना कार्यालय खोला था। जिसमें कंपनी ने दावा किया था कि वह ग्राहकों को साढ़े तीन साल के भीतर उनकी रकम भी दोगुनी करके देगी। कंपनी ने कई स्थानीय लोगों को बतौर एजेंट तैनात किया था।
स्थानीय लोगों का कम्पनी द्वारा एजेंट बनाने से क्षेत्र के लोगों का विश्वास कंपनी के प्रति बढ़ गया और क्षेत्र के हजारों लोगों ने 12 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की रकम कंपनी में जमा करा दी। कंपनी ने लोगों को अपने विश्वास में लेने के लिए।कंपनी ने शुरू में सैकड़ों ग्राहकों की बीमा पॉलिसी मैच्योर होने पर उन्हें दोगुनी रकम वापस भी कर दी।

जिसके कारण और नए ग्राहक भी कंपनी में जुड़ने लगे । अब पिछले कुछ महीनों से कंपनी ग्राहकों की रकम वापसी करने में आनाकानी कर रही है । और दो दिन पहले कंपनी ने लक्सर कार्यालय को रातोंरात बंद कर दिया।जब ग्राहकों को इसकी जानकारी हुई तो सैकड़ों ग्राहक कंपनी के हरिद्वार और पुरकाजी में स्थित कंपनी के मुख्य कार्यालय पर पहुंचे, लेकिन वहां भी ताला लटका मिला।तब ग्राहकों ने स्थानीय एजेंट से कंपनी के विषय में पूछा तो उन्हें भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी।तब कंपनी में एजेंट के तौर पर काम करने वाले खानपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर सादात गांव निवासी सतीश ने पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर कंपनी के एमडी एहसान हैदर, डायरेक्टर जावेद, उनके रिश्तेदार नौशाद अंसारी निवासी बसेड़ी खादर और सुनील कुमार निवासी सेठपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई हैं

News
More stories
बाराबंकी में ट्रक की चपेट में आने से 18 लोगों की मौत,पीएम मोदी ने जताया दुख! किया मुआवजे का ऐलान