माधोगंज पावर हाउस का ग्रामीणों द्वारा घेराव: बिजली व्यवस्था में लगातार गिरावट को लेकर तीव्र रोष

22 Jun, 2024
Head office
Share on :

“ग्रामीण बोले लाइन सुधारने के लिए जेई साहब मांग रहे बीस हजार रूपए
“अव्यवस्था को लेकर संजीदा नही हैं जिम्मेदार, फोन नही उठाते जिम्मेदार

जिलाधिकारी ने की विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक की जेई उपभोक्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों के फोन प्राथमिकता पर उठाये

जिलाधिकारी ने विधुत विभाग के अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश लाइन से चिपक कर किसी व्यक्ति की मौत होने पर जेई जिम्मेदार होगें और उसके विरूद्व एफआईआर दर्ज कराकर विभागीय कार्यवाही की जायेगी:-मंगला प्रसाद

प्रभावित परिवार को नियमानुसार 24 घंटे में आर्थिक सहायता उपलब्ध करायें:- डीएम

ग्रामीणों का गुस्सा:

ग्रामीणों ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने बार-बार बिजली विभाग से शिकायतें दर्ज कराई हैं, लेकिन कोई ठोस समाधान नहीं किया गया है। इस निरंतर उपेक्षा से ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

थानाक्षेत्र के ग्राम चोखेपुरवा मजरा बढईयाखेड़ा निवासी तीन माह से भीषण गर्मी का सितम झेल रहे हैं। जर्जर लाइन दुरूस्त करने के एवज में विभाग की ओर से मोटी रकम मांगी जा रही है।

जिसको लेकर गुस्साए दर्जनों ग्रामीण पहले तो आयोजित समाधान दिवस में थाने पहुंचे जिसके बाद पावर हाउस पर जमकर प्रदर्शन किया। आदि ने बताया कि भीषण गर्मी में गांव के छोटे-छोटे बच्चे व्याकुल हैं। तीन माह से विद्युत लाइन खराब चल रही है। शिकायत पर विभाग के जिम्मेदार ध्यान ही नही देते हैं। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि लाइन सुधारने के नाम पर बीस हजार रुपए मांगे जा रहे हैं। आए दिन लाइनमैन जर्जर विद्युत लाइन दुरूस्त करने को लेकर वसूली करते हैं। समस्या का निदान नही होते देख मजबूरन पावर हाउस में आना पड़ा है।

इस बीच प्रदर्शनकारियों ने विभाग के जेई को ज्ञापन देने के लिए फोन किया तो उन्होंने रिसीव नही किया। ग्रामीणों का कहना है कि जर्जर विद्युत लाइन के चलते आए दिन तार टूटकर गिर जाते हैं जिससे आग भी लग जाती है। बड़ी घटना होने के अंदेशे को लेकर ग्रामीणों ने विभाग के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि सरकार की सख्ती जिम्मेदार अधिकारियों पर असर नही कर रही है। प्रदर्शन के दौरान जेई पावर हाउस पर मौजूद नहीं थे
गुस्साए लोगों ने बताया की समस्या का समाधान जल्द नही कराया तो जिला स्तर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

रिपोर्ट- नसीम खान/हरदोई

News
More stories
एसएसबी ने रमपुरवा गांव में "नशा मुक्त भारत" कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को किया जागरूक