बवाना में पानी की किल्लत: लोगों का गुस्सा फूटा, 15 दिनों बाद भी समस्या का समाधान नहीं

24 Jul, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बावजूद, बवाना विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 29 में पिछले 15 दिनों से पानी की किल्लत है। इस समस्या से परेशान लोगों ने ड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं, पुरुष और बच्चे सभी शामिल थे।

राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कों पर तो पानी भरा है लेकिन बवाना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 29 में पिछले 15 दिनों से पीने के पानी की व्यवस्था कर्मी हुई है जिसकी वजह से लोग सड़कों पर उतर आए जिसमें निगम पार्षद अंजू अमन व आसपास की रियाज के इलाके के लोग भी उनके साथ महादेव चौक पर इकट्ठा हुए और दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

निगम पार्षद अंजू अमन
बाईट अमन

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 15 से 20 दिन से इलाके में पानी नहीं आ रहा जिसमें जैन कॉलोनी शाहबाद डेरी पुठ खुर्द महादेव चौक के आसपास बने प्लेटो में भी पानी की व्यवस्था नहीं है जिसकी वजह से लोग पिछले 15 दिन से परेशान है उसे मामले को लेकर दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस में भी गए और वहां पर टैंकर भेजने की बात कही लेकिन टैंकर वहां से तो निकले लेकिन लोगों तक नहीं पहुंचे जिसकी वजह लोगों में गुस्सा है और वह लोग सड़क पर उतरा आए.

बाईट सत्यनारायण

क्योंकि जिस पाइप लाइन के जरिए इस इलाके में पानी की सप्लाई होती थी वह पाइपलाइन करीब 15 से 20 दिन से टूटी हुई है इस मामले को लेकर भी दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने सिर्फ पाइप लाइन के वहां पर खड़ा कर कर छोड़ दिया जिसकी वजह से पाइपलाइन रिपेयर नहीं हुई लेकिन इस गड्ढे में गिरकर बारिश के दौरान पानी भरने से किसी की भी मौत हो सकती है दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की नींद टूटेगीI

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
Punjab : सुखबीर बादल ने कहा, मोदी बजट भेदभावपूर्ण