किराड़ी में जलभराव का संकट गहराया, करंट लगने से एक और जान गई

16 Aug, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: दिल्ली के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में जलभराव की समस्या लगातार गहराती जा रही है। ताजा मामला प्रेम नगर का है, जहां जलभराव के कारण एक 42 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के परिवार का आरोप है कि स्थानीय विधायक द्वारा उपलब्ध कराए गए पंप से पानी निकालते समय यह हादसा हुआ।

बारिश और जल निकासी की समस्या से जूझ रहा किराड़ी

किराड़ी में बारिश के मौसम में जलभराव की समस्या आम है, जिसके कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती है। पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण स्थिति और बिगड़ गई है। जलभराव के कारण पहले भी कई लोगों की जान जा चुकी है।

स्थानीय विधायक पर आरोप

मृतक के परिवार का आरोप है कि स्थानीय विधायक ने जलभराव को निकालने के लिए एक पंप उपलब्ध कराया था, जिससे करंट लगने से व्यक्ति की मौत हो गई। परिवार का मानना है कि यह हादसा विधायक की लापरवाही के कारण हुआ है।

बीजेपी नेता का आरोप

पूर्व बीजेपी विधायक अनिल झा ने दिल्ली सरकार और स्थानीय विधायक को किराड़ी में हो रही मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किराड़ी के विकास के लिए काफी धनराशि दी है, लेकिन दिल्ली सरकार इस धनराशि का सही उपयोग नहीं कर रही है।

स्थानीय लोगों में रोष

स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर काफी रोष है। वे सरकार से मांग कर रहे हैं कि जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान निकाला जाए और मृतक के परिवार को मुआवजा दिया जाए।

हाईकोर्ट का आदेश भी बेअसर

स्थानीय लोगों ने जलभराव की समस्या को लेकर हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था और हाईकोर्ट ने सरकार को निर्देश दिए थे कि वह इस समस्या का समाधान करे। लेकिन, इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।

सवाल उठ रहे प्रशासन की कार्यप्रणाली पर

यह घटना प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाती है। यह सवाल उठ रहा है कि आखिर कब तक प्रशासन इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस कदम उठाएगा।

Tags : #किराड़ी #जलभराव #दिल्ली #मौत #विधायक #सरकार #हाईकोर्ट

रोनित मोर्या
दिल्ली

News
More stories
अलीपुर में पशु क्रूरता का हैवानियत भरा मामला, 5 साल से लगातार दुष्कर्म