उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) और विमेंस उत्तराखंड प्रीमियर लीग (डब्ल्यूयूपीएल) का आयोजन करेगा

12 Jun, 2024
Head office
Share on :

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) सितंबर 2024 में उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) और विमेंस उत्तराखंड प्रीमियर लीग (डब्ल्यूयूपीएल) का आयोजन करेगा।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड इस साल सितंबर महीने में उत्तराखंड प्रीमीयर लीग और विमेंस उत्तराखंड प्रीमीयर लीग का आयोजन करने जा रही है, उत्तराखंड प्रीमीयर लीग होने वाले सीजन में टिहरी, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ की कुल 6 और विमेंस उत्तराखंड प्रीमीयर लीग में तीन टीमें हिस्सा लेंगी, जो टूर्नामेंट में डे नाइट मैच खेलेंगी।_ लीग के लिए आइकॉन प्लेयर्स, बोर्ड ट्रॉफी प्लेयर्स और अनकैप्ड प्लेयर्स का चयन करके टीमों का गठन किया जाएगा।

जिसमें अनकट प्लेयर्स की चयन प्रक्रिया के लिए 16 जून से 23 जून तक महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून और हाइलैंड स्पोर्ट्स ग्राउंड काशीपुर में ओपन ट्रायल किए जाएंगे।

आईपीएल की तर्ज पर उत्तराखंड के तीन जिलों में फैन पार्क भी लगाए जाएंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा का कहना है कि अनकैप्ड प्लेयर के चयन के लिए 15 जून तक रजिस्ट्रेशन किए जाएगा। जबकि 17 जून से ओपन ट्रायल होंगे और इस ट्रायल के दौरान टीम फ्रेंचाइजी भी साथ होगी। उन्होंने कहा कि ट्रायल के दौरान इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि खिलाड़ी अंडर-19 की शर्तों को पूरा करता हो।

शुभम कोटनाला

News
More stories
चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए CM धामी ने की उच्चस्तरीय बैठक