योगी आदित्यनाथ ने की बजट की सराहना, अखिलेश और मायावती ने की आलोचना

24 Jul, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट 2024 की प्रशंसा करते हुए इसे प्रगतिशील और राज्य के विकास के लिए लाभकारी बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती समेत विपक्षी नेताओं ने बजट की आलोचना करते हुए इसे उत्तर प्रदेश विरोधी करार दिया। अखिलेश यादव ने तर्क दिया कि बजट राज्य को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि बजट में उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए कोई ठोस प्रावधान नहीं है और राज्य में वास्तविक निवेश परिदृश्य निराशाजनक है। यादव ने बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष योजनाओं को सकारात्मक कदम बताया, लेकिन उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण निर्णयों की कमी की आलोचना की।

मायावती ने भी बजट की आलोचना करते हुए कहा कि यह समाज के हाशिए पर पड़े और वंचित वर्गों की जरूरतों की उपेक्षा करता है। उन्होंने कहा कि बजट में गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं और हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किए गए हैं2

समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने भी केंद्रीय बजट 2024 पर टिप्पणी करते हुए महिलाओं की सुरक्षा के लिए उपायों की कमी पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने महंगाई को संबोधित नहीं करने के लिए सरकार की आलोचना की, जिसका सीधा असर घरेलू खर्चों पर पड़ता है।

Tags : #केंद्रीयबजट2024 #योगीआदित्यनाथ #अखिलेशयादव #मायावती #उत्तरप्रदेश #राजनीति
News
More stories
बवाना में पानी की किल्लत: लोगों का गुस्सा फूटा, 15 दिनों बाद भी समस्या का समाधान नहीं